लापरवाही- इंदिरा नगर में भूमिगत टेलीकॉम केबल बिछाते समय पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त

पिछले 4 दिनों से पेयजल के लिए तरस रहे सेक्टर 11 एवं पंडित पुरवा के करीब 50 घरों के बाशिंदे

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। 4 दिनों पूर्व वोडाफोन आईडिया कंपनी द्वारा बिना अनुमति भूमिगत टेलीकॉम केबल बिछाते समय इंदिरा नगर के सेक्टर 11 एवं पंडित पुरवा में पेयजल लाइन एवं सीवर लाइन क्षतिग्रस्त कर दी थी। तभी से परेशान क्षेत्रवासी जलकल विभाग में पेयजल आपूर्ति के लिए निरंतर गुहार लगा रहे थे, जिसके उपरांत आज जलकल विभाग की टीम जब कार्यस्थल पर पहुंची, तो सीवर चैंबर खोलते ही उन्हें भूमिगत टेलीकॉम केबल दिखाई दी साथ की क्षतिग्रस्त सीवर लाइन भी मिली। वहीं पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त होने से भारी मात्रा में पीने का पानी सीवर लाइन में बहते मिला।
तत्पश्चात मौके पर जलकल विभाग के अधिशासी अभियन्ता बी के श्रीवास्तव एवं अवर अभियन्ता धनीराम के साथ विभाग की टीम पहुंची तथा ठेकेदार से संपर्क साधा और उसे वहां बुलाकर उसके द्वारा क्षतिग्रस्त लाइने दिखाई गई।
वहीं दूसरी ओर जलकल विभाग के लोग शनिवार सुबह से ही क्षतिग्रस्त लाइन को ढूंढने में खुदाई करते रहे, जानकारी मिलते ही नगर निगम के अवर अभियन्ता मेहता एवं एस के पांडेय भी मौके पर पहुंचे एवं ठेकेदार की बाहर पड़ी भूमिगत केबल को जब्त कर नगर निगम ले गए। नगर निगम के अवर अभियन्ता का कहना था कि बिना अनुमति भूमिगत टेलीकॉम केबल बिछाने के लिए ठेकेदार पर 39 लाख का जुर्माना लगाया गया है, फिलहाल इसका कोई प्रमाण अवर अभियन्ता नहीं दे सके।दूसरी ओर जलकल के अधिशासी अभियन्ता ने भी ठेकेदार को जलापूर्ति बहाल करने के आदेश दिए अन्यथा स्थानीय थाने में एफ आई आर दर्ज कराने की बात कही है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!