सचिन-सहवाग और युवराज फिर मचाएंगे धमाल

आज से रोड वर्ल्ड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज की हो रही शुरुवात, शाम 7 बजे लगेगा टी20 का तड़का

क्राइम रिव्यू ब्यूरो लखनऊ। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में शुक्रवार से रोड वर्ल्ड सेफ्टी क्रिकेट सीरीज की शुरुआत हो रही है। इस टूर्नामेंट में क्रिकेट फैंस के लिए एक अच्छी खबर यह है कि उन्हें उन खिलाड़ियों को दोबारा खेलते हुए देखने का मौका मिलेगा जिन्हें क्रिकेट के ऑल टाइम ग्रेटेस्ट क्रिकेटर्स की श्रेणियों में गिना जाता है।

आपको इस सीरीज में क्रिकेट से संन्यास ले चुके खिलाड़ी भी खेलते हुए देखने को मिलेंगे। टूर्नामेंट के पहले मैच में महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की कप्तानी वाली इंडिया लेजेंड्स और मोहम्मद रफीक की कप्तानी वाली बांग्लादेश लेजेंड्स एक दूसरे के आमने-सामने होंगी। सीरीज में भारत के अलावा श्रीलंका, साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की टीमें भी हिस्सा ले रही हैं।

भारत के पास कप्तान तेंदुलकर के अलावा लंबे अरसे तक उनके साथ सलामी बल्लेबाजी करने वाले वीरेंदर सहवाग के अलावा युवराज सिंह, युसूफ पठान जैसे तूफानी बल्लेबाज हैं। युसूफ ने हाल ही में क्रिकेट से संन्यास लिया है। उनके भाई इरफान पठान भी टीम में हैं। युसूफ के साथ संन्यास लेने वाले तेज गेंदबाज आर. विनय कुमार भी इस टीम का हिस्सा हैं। वहीं कुछ दिन पहले संन्यास लेने वाले विकेटकीपर-बल्लेबाज नमन ओझा भी टीम में हैं। बेस्ट बौलर्स में इरफन पठान के अलावा मनप्रीत सिंह गोनी और मुनाफ पटेल जैसे नाम भी हैं। वहीं स्पिन में प्रज्ञान ओझा और नियोल डेविड हैं।

लखनऊ के पीजीआई इलाके में दुकानदार ने फांसी लगाकर जान दी

गॉड ऑफ क्रिकेट कहलाने वाले सचिन तेंदुलकर इस सीरीज को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने रायपुर पहुंचने के बाद अपनी एक फोटो भी ट्वीट की थी और अब उन्होंने सीरीज की तैयारी करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में पूरी टीम ट्रेनिंग करती हुई नजर आ रही है। इसके अलावा सचिन भी नेट्स प्रेक्टिस करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

टूर्नामेंट के पहले मैच में इंडिया लेजेंड्स की तरफ से बतौर कप्तानी कर रहे सचिन तेंदुलकर की टीम के प्लेयर्स में वीरेंदर सहवाग, युवराज सिंह, विनय कुमार, मोहम्मद कैफ, युसूफ पठान, नमन ओझा, प्रज्ञान ओझा, नियोल डेविड, मुनाफ पटेल, इरफान पठान, मनप्रीत गोनी शामिल है।

वहीं बांग्लादेश लेजेंड्स की टीम के कप्तान मोहम्मद रफीक के अलावा खालीद महमूद, मोहम्मद शरीफ, मुश्फीकुर रहमान, ए. एन. एम. मामुन उर राशिद, नफीस इकबाल, अब्दुर रज्जाक, खालीद मसूद, हनन सरकार, जावेद ओमार, राजिन सालेह, मेहराब हुसैन, आफताब अहमद, अलामगिर कबीर शामिल है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!