14 मई से ‘सजगता से रुकेगा गांव में संक्रमण, हारेगा कोरोना जीतेगा भारत’ के बैनर तले कोरोना की रोकथाम के लिए अभियान

सीएचसी बीकेटी, सीएचसी गुडम्बा, सीएचसी इटौंजा द्वारा आरआरटी, नगर पंचायत, नगर निगम एवं राजस्व कर्मियों की संयुक्त टीम की सहायता से चलाया जाएगा अभियान

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण लगाने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी है। संक्रमण पर प्रभारी नियंत्रण के लिए उपजिलाधिकारी बीकेटी के निर्देशन में 14 मई से 20 मई तक ‘सजगता से रुकेगा गांव में संक्रमण, हारेगा कोरोना जीतेगा भारत’ के बैनर तले कोरोना की रोकथाम के लिए अभियान चलाया जाएगा। यह अभियान सीएचसी बीकेटी, सीएचसी गुडम्बा, सीएचसी इटौंजा द्वारा आरआरटी, नगर पंचायत, नगर निगम एवं राजस्व कर्मियों की संयुक्त टीम की सहायता से चलाया जाएगा।

उपजिलाधिकारी बीकेटी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड 19 रोग के प्रति सजगता सम्भावित रोगियों के चिन्हीकरण तथा लक्षण युक्त व्यक्तियों की जाँच  एवं आवश्यकतानुसार औषधि वितरण अभियान सुबह 9 बजे से अपरान्ह 2 बजे तक चलेगा। इसमें आरआरटी द्वारा कोविड की जांच की जाएगी। साथ ही नगर पंचायत, नगर निगम द्वारा क्षेत्रों का शत प्रतिशत सैनिटाइजेशन व निगरानी समिति द्वारा ईवर मेक्टन वितरण व सम्बन्धित सीएचसी द्वारा पॉजिटिव व्यक्तियों को मेडिसिन किट उपलब्ध कराया जाएगा। ताकि कोविड संक्रमण में कमी आ सके। इसके अलावा अभियान चलाकर अधिक से अधिक व्यक्तियों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जाएगा।
इन्हें अधिकारियों को किया गया है नामित
सीएचसी बीकेटी
राधेश्याम, एडीओ को ऑपरेटिव
(मो 9170302195)
मो.इलियास, राजस्व निरीक्षक
(मो. 9415564341)
सीएचसी  गुड़म्बा
 
शकील अहमद, एडीओ आईएसबी (मो.9450968788)
अभिनव , राजस्व निरीक्षक
(मो. 7860055000)
सीएचसी इटौंजा
 
अरुण कुमार जेई एमआई
(मो.9455041354)
अशोक सिंह राजस्व निरीक्षक (मो.9415514073)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!