अखिलेश यादव ने कहा- उत्तर प्रदेश सरकार ने ”तमंचा संस्कृति” को दिया जन्म, नोएडा सरकार को भी जिम्मेदार ठहराया

क्राइम रिव्यू: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को उत्तर प्रदेश सरकार पर राज्य में ”तमंचा संस्कृति” को जन्म देने का आरोप लगाया और ग्रेटर नोएडा के एक निजी विश्वविद्यालय में हुई घटना के लिए सरकार को भी जिम्मेदार ठहराया, जिसमें एक छात्र ने अपनी सहपाठी की हत्या करने के बाद खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी।

उल्लेखनीय है कि बृहस्पतिवार को शिव नादर विश्वविद्यालय परिसर के अंदर बीए तृतीय वर्ष के 21 वर्षीय छात्र ने अपनी सहपाठी की गोली मारकर हत्या कर दी थी। स्थानीय पुलिस अधिकारियों के अनुसार, दोनों कथित तौर पर एक रिश्ते में थे, लेकिन कुछ मतभेदों के कारण उनका रिश्ता टूट गया था, जिसके बाद छात्र ने यह कदम उठाया।

यादव ने ट्वीट किया, “दिल्ली के निकट, उप्र के नोएडा के प्रतिष्ठित शिव नादर विश्वविद्यालय में लचर सुरक्षा व्यवस्था के कारण तमंचे से 3 गोली मारकर एक छात्रा की हत्या दर्दनाक घटना है। उप्र प्रशासन ने भी उतनी ही लापरवाही बरती है। उप्र में ‘शासनिक हिंसा’ ने नयी ‘तमंचा संस्कृति’ को जन्म दिया है।”

उन्होंने कहा, “कोई दिन ऐसा नहीं जाता जब अस्पतालों में मरीज भाजपा सरकार के ध्वस्त स्वास्थ्य सिस्टम की खामियों के शिकार न बनते हों. खुद राजधानी लखनऊ के अस्पतालों की हालत भी शोचनीय है. लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल में, लारी और मेडिकल कॉलेज में, लोहिया अस्पताल में गरीब और गंभीर मरीजों की समय से इलाज न मिलने से सांसे थम जाने की शिकायतों से अखबारों की आए दिन सुर्खियां बनी रहती हैं.”

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!