केशव प्रसाद मौर्य ने किया दावा, कर्नाटक में फिर कुछ ‘बड़ा प्लान’ कर रही है बीजेपी?

क्राइम रिव्यू: कर्नाटक  में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया  प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे. जबकि पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष डीके शिवकुमार उप मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालेंगे. बीते चार दिनों से कांग्रेस में मंथन के बाद गुरुवार को ये अधिकारिक एलान कर दिया गया. इस बीच यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य  ने एक ऐसा बयान दिया, जो बीजेपी  के प्लान का संकेत देता है.

दरअसल, कर्नाटक के सीएम का एलान गुरुवार को होते ही डिप्टी सीएम ने चौंकाने वाला दावा कर दिया. केशव प्रसाद मौर्य के इस दावे के बाद राजनीतिक अटकलें फिर से तेज हो गई. उन्होंने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा, “आलाकमान जब कमजोर होता है, तब ढैया-ढैया होता है.” गौरतलब है कि ये डिप्टी सीएम का ये बयान ऐसे वक्त में आया है जब कांग्रेस में सीएम के नाम को लेकर काफी मंथन हुआ.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बुधवार देर रात पार्टी के वरिष्ठ नेताओं केसी वेणुगोपाल और रणदीप सिंह सुरजेवाला के साथ मंत्रणा की. इसके बाद फिर सिद्धरमैया और शिवकुमार को इस फार्मूले पर राजी किया गया. इस फार्मूले पर सहमति बनने के बाद सिद्धरमैया और शिवकुमार ने गुरुवार की सुबह खरगे से उनके आवास पर मुलाकात की.

हालांकि इन सब के बीच गौर करने वाली बात ये है कि 2018 के कर्नाटक चुनाव में भी कांग्रेस और जेडीएस की सरकार थी. लेकिन इस सरकार के गिरने के बाद बीजेपी ने वहां अपनी सरकार बनाई थी. अब फिर से कर्नाटक को लेकर केशव प्रसाद मौर्य के बयान से सियासी हलचल तेज हो गई है. बता दें कि कर्नाटक में पार्टी विधायक दल का नेता चुनने के लिए पिछले तीन दिनों से कांग्रेस में मंथन का दौर जारी था. कांग्रेस को बीते विधानसभा चुनाव में 224 सीटों पर 135 सीट पर जीत मिली है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!