आईआईटी रुड़की विश्वविद्यालय के स्थापना के 175वें वर्ष पर समारोह 23 अप्रैल को

दो दिवसीय समारोह का शुभारंभ राज्यपाल आनंदी बेन पटेल करेंगी

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। आईआईटी रुड़की विश्वविद्यालय अपनी स्थापना के 175 वर्ष पूर्ण होने का उत्सव मना रहा है। इस उत्सव की शुरुआत के लिए आईआईटी रुड़की एलुमनी एसोसिएशन, लखनऊ चैप्टर 23 अप्रैल 2022 से दो दिवसीय ग्लोबल मीट कार्यक्रम ‘उलास ग्लोबल थॉमसो 175’ का आयोजन कर रहा है।
राज्यपाल उत्तर प्रदेश आनंदी बेन पटेल, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक और महापौर संयुक्ता भाटिया सहित देश भर के आईआईटीयन इस उत्सव का हिस्सा होंगे। इस दो दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान, लखनऊ में किया जा रहा है, अनुज वार्ष्णेय, अध्यक्ष आईआईटी रुड़की एलुमनी एसोसिएशन, लखनऊ चैप्टर ने मीडिया को कार्यक्रम की जानकारी दी।
उन्होंने यह भी बताया कि कार्यक्रम के प्रथम दिन दो ब्रेन स्टॉर्मिंग सेशन होंगे। जिसमें पहला सामाजिक जीवन में ड्रोन और रोबोटिक्स प्रौद्योगिकी के उपयोग पर होगा जबकि अगला सत्र ‘जीवन को 22वीं सदी में’ विषय पर होगा। दोनों सत्रों का उद्देश्य मौजूदा बुनियादी ढांचे और जनता के लाभ के लिए भविष्य के दृष्टिकोण पर चर्चा करना है।
आईआईटी रुड़की की 175 साल की यात्रा को दिखाने के लिए एक थीम पवेलियन भी बनाया जा रहा है, जिसमें हॉल ऑफ फेम के अंर्तगत प्रसिद्ध आईआईटीयन की उपलब्धियों की जानकारी होगी।
24 अप्रैल को समापन सत्र की अध्यक्षता उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक करेंगे और संयुक्ता भाटिया, मेयर लखनऊ, विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगी। इस बैठक में आईआईटी रुड़की के प्रसिद्ध इंजीनियर और आर्किटेक्ट शामिल होंगे।
इस अवसर पर आईआईटी रुड़की एलुमनी एसोसिएशन, लखनऊ चौप्टर के सचिव अजय श्रीवास्तव और सांस्कृतिक सचिव राजेश अग्रवाल सहित आईआईटी रुड़की के अन्य वरिष्ठ पूर्व छात्र उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!