छात्रा से गैंगरेप का एक आरोपी गिरफ्तार, मुख्य आरोपी के भी करीब पहुंची पुलिस टीम

16 अक्टूबर को 18 वर्षीय छात्रा से ऑटो चालक ने साथी के साथ मिलकर किया था गैंगरेप, विरोध पर किया था घायल

क्राइम रिव्यू
 

लखनऊ। लखनऊ कमिश्नेट को छात्रा से गैंगरेप मामले में महत्वपूर्ण सफलता मिली है।16 अक्टूबर को 18 वर्षीय छात्रा से गैंगरेप करने वाले एक आरोपी आकाश तिवारी (21) को डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह की सर्विलांस टीम व विभूतिखंड पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वही पुलिस टीम को घटना के मुख्य आरोपी ऑटो चालक इमरान के बारे में भी महत्वपूर्ण सुराग मिले हैं। पुलिस टीम उसकी तलाश में दबिश दे रही है। इस मामले में अधिकारियों द्वारा गोमतीनगर, सुशांत गोल्फ सिटी व विभूति खंड थाने के थानेदारों को नोटिस देकर जवाब मांगा गया है।

 

यह है पूरा मामला
हुसैनगंज कोतवाली क्षेत्र निवासी छात्रा शनिवार की शाम 6:30 बजे कोचिंग से निकली और कठौता चौराहे से एक ऑटो में बैठी। ऑटो में चालक की पड़ोस की सीट पर एक युवक बैठा था। बीच रास्ते में ऑटो चालक ने शहीद पथ की ओर ऑटो को मोड़ दिया तो उसने आपत्ति जताई। इस पर ऑटो चालक ने एक सवारी को शहीद पथ से लेने की बात कही। छात्रा के बार बार कहने पर भी जब चालक ने ऑटो नहीं रोका तो छात्रा ने चिल्लाना शुरू कर दिया। इस बीच ऑटो में बैठे युवक ने छात्रा के सिर पर किसी भारी चीज से हमला कर दिया। जिससे वो बेहोश हो गई। इस दौरान आरोपियों ने उसका मोबाइल फोन कब्जे में लेकर स्विच ऑफ कर दिया। पीड़िता के अनुसार बेहोशी की हालत में आरोपी उसे प्लासियो मॉल के पीछे झाड़ियों में ले गए और उसके मुंह पर कपड़ा बांधकर सामूहिक दुष्कर्म किया। करीब तीन घंटे बाद आरोपी हनीमैन चौराहे पर ऑटो से फेंक कर भाग गये। राहगीरों की मदद से पीड़िता ने परिजनों से संपर्क किया।
असंवेदनशील पुलिस इधर से उधर दौड़ाती रही, प्रमुख सचिव गृह के निर्देश पर दर्ज हुआ एफआईआर
परिजनों ने बताया कि हनीमैन चौराहे से पीड़िता को तलाशने के बाद हुसड़िया चौराहे पर बने पुलिस बूथ लेकर गए तो पुलिस कर्मियों ने गोमती नगर कोतवाली जाने को कहा। गोमती नगर कोतवाली पहुंचने पर बताया गया कि घटना विभूतिखंड कोतवाली क्षेत्र है। परिजन विभूतिखंड कोतवाली पहुंचे तो पुलिस ने कहा कि दुष्कर्म की वारदात सुशांत गोल्फ सिटी में हुई है, प्राथमिकी वहीं होगी। सुशांत गोल्फ सिटी पहुंचने पर पुलिस ने फिर से विभूतिखंड जाने को कह कर लौटा दिया। मामला सोशल मीडिया में आने के बाद प्रमुख गृह सचिव संजय प्रसाद ने तत्काल जांच के आदेश दिये। जिसके बाद गोमती नगर के विभूतिखंड थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई थी।
सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की हुई पहचान
विभूतिखंड कोतवाली प्रभारी राम सिंह ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पीड़िता को घटना स्थल ले जाया गया, पर वह घटना स्थल की पहचान नहीं कर पाई थी। जिसके बाद कठौता चौराहे के पास से सीसीटीवी फुटेज बरामद किया गया। दूसरे ऑटो चालकों की मदद से दोनों आरोपियों की पहचान की गई। आरोपियों की पहचान ऑटो चालक इमरान और उसके साथी आकाश के रूप में हुई।
पकड़ा गया आरोपी भी ऑटो ड्राइवर : डीसीपी पूर्वी
डीसीपी पूर्वी प्राची सिंह ने बताया कि पुलिस की संयुक्त टीम ने बलात्कार के एक आरोपी आकाश तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है। आकाश ऑटो में पीछे बैठा हुआ था और उसी ने छात्रा पर हमला कर उसे बेसुध कर दिया था। डीसीपी पूर्वी ने बताया कि आकाश तिवारी खुद एक ऑटो ड्राइवर है। दूसरे मुख्य आरोपी इमरान की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है। जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!