त्योहारों को लेकर पुलिस अलर्ट : गुडम्बा थाने में बैठक में नवांगतुक इंस्पेक्टर बोले-हमेशा सतर्क रहें चौकीदार

सराहनीय पहल: नवांगतुक इंस्पेक्टर ने चौकीदारों पर जताया भरोसा, उपहार में दिया कंबल और टार्च

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। आगामी त्योहारों को लेकर लखनऊ कमिश्नरेट के पुलिस अधिकारियों ने सक्रियता बढ़ा दी है। इसी कड़ी में गुड़म्बा थाने में बुधवार को ग्राम चौकीदारों की बैठक हुई। बैठक में एसीपी गाजीपुर विजय राज सिंह व नवांगतुक इंस्पेक्टर गुडम्बा आलोक कुमार राय ने चौकीदारी को हमेशा सतर्क रहने की हिदायत दी गई।
बैठक में एसीपी गाजीपुर विजय राज सिंह
ने कहा कि क्षेत्र में शांति और सुरक्षा व्यवस्था कायम रखने में ग्राम चौकीदारों का अहम योगदान है। इंस्पेक्टर गुडम्बा आलोक कुमार राय ने कहा कि वास्तव में चौकीदार ही ग्राम सुरक्षा अधिकारी का कार्य करते हैं। ग्रामीण क्षेत्र में अपराध रोकने में चौकीदारों की सबसे अहम भूमिका होती है। सभी चौकीदार अपने-अपने क्षेत्रों में सतर्क दृष्टि रखें। जिससे कोई अप्रिय घटना होने से पहले ही उसे रोका जा सके। थाने के नम्बर के साथ ही पुलिस अधिकारियों के नम्बर भी अपने पास रखें। जिससे समय रहते पुलिस को सूचित किया जा सके।
खनन व अवैध शराब की सूचना दें चौकीदार
इंस्पेक्टर आलोक कुमार राय ने चौकीदारों से क्षेत्र में अवैध शराब की बिक्री और खनन के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि शराब की अवैध शराब ब्रिकी करने वालों तथा शरारती तत्वों की सूचना तुरंत दें। इंस्पेक्टर ने चौकीदारों से क्षेत्र में खनन करने वालों पर भी नजर रखकर उसकी भी जानकारी देने को कहा।ट्रैक्टर ट्रालियों पर रखे नजर
इंस्पेक्टर ने चौकीदारों से कहा कि गांवों में मौजूद ट्रैक्टर ट्राली की सूची बनाये और उसे थाने में उपलब्ध कराएं। यह भी नजर रखें कि ट्रैक्टर ट्राली पर सवारियां तो नहीं ढोई जा रहीं। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को जागरूक करें कि ट्रैक्टर ट्राली सिर्फ कृषि कार्य के लिए हैं न कि सवारियां ढोने के लिए।
चौकीदारों को कंबल, टार्च व लाठी बांटे
इंस्पेक्टर आलोक कुमार राय ने चौकीदारों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि अच्छे कार्य करने वाले तीन चौकीदारों को प्रत्येक माह पुरस्कृत किया जाएगा। साथ ही क्षेत्र में शांति व सुरक्षा में उल्लेखनीय कार्य के लिए उच्चाधिकारियों से सम्मानित कराया जाएगा। इस मौके पर एसीपी गाजीपुर व इंस्पेक्टर ने क्षेत्र के 11 चौकीदारों को उपहार के रूप में कंबल, टार्च व लाठी भेंट की।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!