पॉलिटेक्निक में बढ़ेगी प्रवेश परीक्षा तिथि, वजह जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

परीक्षा कराने वाली एजेंसी को नहीं तलाश सका परिषद
-पॉलिटेक्निक में बढ़ेगी प्रवेश परीक्षा तिथि
– 267139 छात्र छात्राओं ने किया है आवेदन
 लखनऊ: पॉलिटेक्निक संस्थानों में प्रवेश के लिए 6 जून से प्रस्तावित परीक्षा में फेरबदल किया जाएगा। इसकी वजह यह है कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद अभी तक परीक्षा कराने वाली एजेंसी को भी नहीं तलाश सका है। विभाग के अधिकारियों की माने तो अब यह परीक्षाएं जून के आखिरी या फिर जुलाई के पहले सप्ताह में शुरू हो सकती हैं।
 पॉलिटेक्निक संस्थानों में नए सत्र में प्रवेश के लिए
15 फरवरी से शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया 5 मई तक चली। जिसमें 267139 छात्र-छात्राओं ने किया आवेदन किया है। जिसमें 221956 पुरुष और 45183 महिला अभ्यर्थी हैं। इसके बाद 7 मई से 12मई तक आवेदन में त्रुटि सुधार प्रक्रिया पूरी कराई गई। 6 से 12 जून तक होने वाली परीक्षा में शामिल होने के लिए 29 मई से प्रवेश पत्र वितरण कार्य शुरू कराने थे।
 विद्यार्थियों का कहना है कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद और प्राविधिक शिक्षा परिषद की लचर व्यवस्थाओं के चलते जहां एक ओर परीक्षार्थियों का पॉलिटेक्निक से मोहभंग होने लगा है, वही दूसरी ओर से इस बार नए सत्र में दाखिला प्रक्रिया को लेकर ऐसा रवैया अधिकारियों के कामकाज पर सवालिया निशान उठा रहा है। विभागीय अधिकारियों की ही लापरवाही का नतीजा रहा कि अभी तक परीक्षा कराए जाने वाली एजेंसी के नाम की घोषणा नहीं हो सकी। इसके चलते पॉलिटेक्निक में दाखिले के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
 रामरतन, प्राभारी सचिव
परीक्षा के कार्यक्रमों में फेरबदल किया जाएगा। इसके लिए प्रमुख सचिव से बातचीत चल रही है। सोमवार या मंगलवार तक नई तिथियों की घोषणा कर दी जाएगी। रामरतन, प्राभारी सचिव, संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!