लुलु मॉल में हनुमान चालीसा पढ़ने को लेकर हंगामा, 20 गिरफ्तार

लुलु माल की सुरक्षा बढ़ायी गई, ड्रोन कैमरे से भी शुरू हुई निगरानी

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होने के बाद शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार दोपहर को मॉल में हनुमान चालीसा का पाठ करने पहुंचे हिन्दू वादी संगठनों से जुड़े पदाधिकारी और कार्यकर्ताओ ने पुलिस कर्मियों के साथ धक्का मुक्की की। इस बीच मौका पाकर मॉल के अंदर पहुंचे दो युवको ने वहां हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया। इसका वीडियो वायरल होने पर हंगामा और बढ़ गया। जिसके बाद पुलिस ने 20 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।शनिवार दोपहर काफी संख्या में करणी सेना, अखिल भारतीय हिन्दू युवा मंच समेत कई हिन्दू वादी संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता लुलु मॉल पहुंचने लगे। अखिल भारतीय हिन्दू युवा मंच के संरक्षक आदित्य और अन्य पदाधिकारियों ने मॉल में हनुमान चालीसा पढ़ने को कहा। इस पर एडीसीपी दक्षिणी राजेश श्रीवास्तव ने उन्हें अंदर जाने से मना कर दिया। इस पर बवाल बढ़ा तो और फोर्स बुला ली गई। प्रदर्शनकारियों में महिलायें भी थी। बवाल बढ़ता देख पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को घेराबंदी कर पकड़ लिया। फिर इन्हें जबरन बस में बैठाकर सुशांत गोल्फ सिटी कोतवाली भेज दिया।

माल के अंदर पढ़ने लगे हनुमान चालीसा

पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प के दौरान ही दो युवक सुरक्षा को धता बताते हुये मॉल के अंदर चले गये। ये लोग एक खाली स्थान पर बैठ गये और हनुमान चालीसा पढ़ने लगे। कुछ लोगों ने इसका वीडियो वायरल कर दिया। इससे मॉल के बाहर मौजूद पुलिस अफसरों में हड़कम्प मच गया। आनन फानन कई पुलिस अधिकारी मॉल के अंदर पहुंचे और दोनों को गिरफ्तार कर लिया। एडीसीपी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि इन दोनों युवकों की पहचान गोसाईंगंज निवासी राजेन्द्र और बलरामपुर निवासी अक्षय कुमार है। इस हंगामे में 20 लोग पकड़े गये हैं। इन सबको पुलिस लाइन ले जाया गया था।

मॉल की सुरक्षा बढ़ाई गई

इस हंगामे के बाद मॉल की सुरक्षा और कड़ी कर दी गई। कई सीसी कैमरे आस पास लगाने के साथ ही ड्रोन से निगरानी शुरू कर दी गई। आस पास के मुख्य मार्गों पर पुलिस बल बढ़ा दिया गया। लुलु मॉल आने वाले लोगों की सख्त चेकिंग कर ही अंदर जाने दिया गया। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने कहा कि माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। इस मामले में शांति भंग की आशंका के तहत कार्रवाई की गई है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!