सूर्यकुमार यादव ने प्लेयर ऑफ द मैच सहित कुल 5 अवार्ड जीते, जानिए कितने लाख रुपए हुई कमाई?

क्राइम रिव्यू: मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को आईपीएल के 16वें सीजन के 54वें लीग मुकाबले में आखिरकार फैंस को सूर्यकुमार यादव के बल्ले का कमाल देखने को मिल गया. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुकाबले में सूर्या ने सिर्फ 35 गेंदों में 83 रनों की बेहतरीन पारी खेल दी. इस पारी के दौरान उन्होंने 7 चौके और 6 छक्के लगाए. सूर्यकुमार यादव की पारी की बदौलत मुंबई ने इस अहम मुकाबले को 6 विकेट से अपने नाम किया.

सूर्यकुमार यादव को इस मैच में उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच सहित कुल 5 अवार्ड दिए गए. सूर्या को इस मैच को जो अवार्ड मिले उसमें मैच में सर्वाधिक चौके मारने का अवार्ड, मोस्ट वैल्यूएबल एसेट ऑफ द मैच, ड्रीम 11 गेमचेंजर ऑफ द मैच, इलेक्ट्रिक स्ट्राइकर ऑफ द मैच के अलावा प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी मिला.

इन सभी अवार्ड्स में सूर्या को 1-1 लाख रुपए मिले, जिससे उनकी कुल 5 लाख रुपए एक ही मैच में कमी हो गई. सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में अपने आईपीएल करियर की सर्वाधिक निजी रनों की पारी खेली. इससे पहले सूर्या का आईपीएल में सर्वाधिक निजी स्कोर 82 रनों का था जो उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में खेली थी.

नेहल वढेरा ने भी अपनी पारी से किया सभी को प्रभावित

आरसीबी के खिलाफ मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टीम में सूर्यकुमार यादव के 83 रनों के अलावा युवा बल्लेबाज नेहल वढेरा ने भी 52 रनों की अहम पारी खेली. सूर्या ने नेहल के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 66 गेंदों में 140 रनों की साझेदारी करते हुए मैच को पूरी तरह से मुंबई की तरफ मोड़ दिया. मुंबई इंडियंस को अब अपना अगला लीग मुकाबला 12 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलना है.

और भी पढ़ें: Adipurush के ट्रेलर लॉन्च में सीट न मिलने पर जमीन पर बैठीं कृति सेनन, हो रही खूब तारीफ

एकसाथ दो टीमों का रिकॉर्ड तोड़ा

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्‍यादा बार 200 या ज्‍यादा के स्‍कोर का सफल पीछा करने के मामले में पंजाब किंग्‍स और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को पीछे छोड़ा। पंजाब किंग्‍स ने 2014 में दो बार 200 या ज्‍यादा रन के लक्ष्‍य का सफल पीछा किया था। इसी प्रकार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने 2018 में यह कारनामा दोहराया था। पांच साल बाद मुंबई इंडियंस ने एकसाथ इन दोनों टीमों को पीछे छोड़ा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!