आकाशवाणी केंद्र कर्मियों ने बुजुर्गों के साथ दुर्व्यवहार न करने की शपथ ली

हेल्पेज इंडिया द्वारा आयोजित हस्ताक्षर अभियान का समापन

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। वरिष्ठ जनों से दुर्व्यवहार रोकने के लिए हेल्पेज इंडिया द्वारा चलाये जा रहे हस्ताक्षर अभियान का मंगलवार को आकाशवाणी केंद्र में समापन हो गया। इस मौके पर केंद्र के अधिकारियों व कर्मियों ने हस्ताक्षर करके बुजुर्गों के साथ दुर्व्यवहार न करने की शपथ ली।
इस अवसर पर हेल्पेज इंडिया के निदेशक श्री अशोक कुमार सिंह ने सभी को योग दिवस की बधाई देते हुए कहा कि अभियान का उद्देश्य  जनता के बीच में इस विषय पर जागरूकता फैलाना था की वो अपने बुजुर्गों का आदर और सम्मान करें। उन्होंने आकाशवाणी के सभाकक्ष में उपस्थित लोगों से आग्रह किया कि आपके माध्यम से इस विषय पर लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक करें। इस अवसर पर  आकाशवाणी की कार्यक्रम प्रमुख मीनू खरे ने प्रथम हस्ताक्षर करके अभियान की शुरुआत की। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि कि वह  सदैव वरिष्ठ जनों के सम्मान एवं हितों की रक्षा करने की शपथ ले।
इस अवसर पर  ध्यान एवं योग प्रशिक्षक आर. एस. बोरा ने ध्यान करने की सही प्रक्रिया व ध्यान के महत्व के बारे में समझाया। वहीं  योग संस्थान से शौमिल शर्मा ने योग के महत्व को  बताते हुए इसको दिनचर्या में शामिल करने पर बल दिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि केंद्राध्यक्ष आर .बी सिंह ने सभी का स्वागत  किया और योग दिवस की बधाई दी। इस अवसर पर रश्मि चौधरी, प्रतिभा त्रिपाठी और ममता उपाध्याय मौजूद रहीं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!