उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक के जन्मदिन पर युवाओं ने किया रक्तदान

ह्यूमन वेलफेयर इक्वल जस्टिस की ओर से किया गया कार्यक्रम का आयोजन

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक के जन्मदिन पर ह्यूमन वेलफेयर इक्वल जस्टिस संस्था की ओर से गौराबाग स्थित श्री साईं हॉस्पिटल व ब्लड बैंक सेंटर में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में 10 युवाओ ने रक्तदान किया।

संस्था के अध्यक्ष हेमन्त कुमार मिश्रा ने कहा कि आमतौर पर लोग रक्त दान से इसलिए डरते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि इससे शरीर में कमज़ोरी हो जाएगी। जबकि ऐसा नहीं है ब्लड डोनेट करने से शरीर को कई फायदे मिलते हैं। रक्तदान से दिल की सेहत में सुधार होता है। वज़न कंट्रोल में रहता है। कैंसर जैसी बीमारियों का जोखिम कम होता है। श्री साईं हॉस्पिटल एंड ब्लड बैंक सेंटर के निदेशक डॉ सन्दीप मौर्या ने कहा कि रक्तदान से न सिर्फ आपके शरीर पर बल्कि दिमाग़ पर भी पॉज़ीटिव असर पड़ता है। ब्लड डोनेशन से आप किसी ज़रूरतमंद की जान बचाते हैं, और साथ ही आपकी सेहत को भी कई फायदे होते हैं। यही वजह है कि लोगों को इसके बारे में जागरुक करना बेहद ज़रूरी है। हेमन्त कुमार मिश्रा ने कहा कि हमारा प्रयास है कि अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान हो। क्योंकि प्रतिदिन हमारे पास रक्त के लिए बहुत से केस आते हैं, जो गरीब और बहुत जरूरतमंद होते हैं। ऐसे में हमारे पास डोनर कार्ड्स उपलब्ध रहते हैं, तो हम उन्हें तत्काल जरूरतमंदों को रक्त प्रदान करवा पाते हैं।

ब्लड डोनेट करने वालों में उपेंद्र यादव, अभिषेक मिश्रा, कुंवर प्रताप सिंह, अशोक यादव, उमेश यादव, तरुण शर्मा, अंकुश त्रिपाठी, रामवीर सिंह, मुनेंद्र सिंह के अलावा ब्लड बैंक के डॉ जावेद इकबाल, ज्योति शुक्ला, राहुल वर्मा आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!