एलडीए का अभियान: 186 सुलभ आवास कब्जा मुक्त कराये गये

एलडीए उपाध्यक्ष के आदेश पर हुई कार्रवाई, अब इन आवासों का आवंटन नियमानुसार निरस्त करके लाटरी कराई जायेगी

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ इन्द्रमणि त्रिपाठी के आदेश पर गोमती नगर विस्तार के सेक्टर-1, 4 व 6 में सुलभ आवासों में अवैध कब्जेदारों के खिलाफ चलाये गये अभियान में कुल 186 फ्लैटों को खाली कराया गया। उपाध्यक्ष ने बताया कि अब इन आवासों का आवंटन नियमानुसार निरस्त करके लाटरी कराई जायेगी।
जोन-1 के अधिशासी अभियंता अवनीन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि उपाध्यक्ष डाॅ इन्द्रमणि त्रिपाठी द्वारा बहुमंजिला आवासीय योजनाओं में रहने वाले आवंटियों की शिकायतों के समाधान के लिए समस्त आर0डब्ल्यू0ए0 के साथ बैठक की गयी थी। इसमें सुलभ आवास योजना के आर0डब्ल्यू0ए0 द्वारा कालोनी के भवनों में अवैध कब्जों की शिकायत की गयी थी। उपाध्यक्ष ने इसे गंभीरता से लेते हुए कार्यवाही के लिए 20 अधिकारियों की टीम गठित की थी। इन टीमों द्वारा गोमती नगर विस्तार योजना के सेक्टर-1, 4 व 6 में स्थित सुलभ आवासों का सर्वे किया गया, जिसमें प्रथम दृष्ट्या 150 से अधिक आवासों में अवैध कब्जे मिले थे। इस पर उपाध्यक्ष ने सुलभ आवास योजना में अभियान चलाकर आवासों को कब्जा मुक्त कराने के आदेश दिये थे।
अधिशासी अभियंता अवनीन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि उपाध्यक्ष के आदेशों के अनुपालन में सर्वप्रथम गोमती नगर विस्तार के सेक्टर-4 में अभियान चलाकर 9 सुलभ आवास खाली कराये गए। इसके बाद सेक्टर-1 में अभियान चलाकर 54 फ्लैटों को खाली कराया गया। वही, गोमतीनगर विस्तार के सेक्टर-6 में चलाये गये अभियान के अंतर्गत 123 फ्लैटों का सत्यापन करते हुए कब्जा लेने की कार्यवाही की गई। इस तरह से प्राधिकरण द्वारा कुल 186 सुलभ आवासों को सफलतापूर्वक कब्जा मुक्त कराया गया है। अवर अभियंता संजय भाटी ने बताया कि खाली कराये गए आवासों में प्राधिकरण द्वारा अपना ताला लगाते हुए नोटिस चस्पा की गयी, साथ ही पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी भी कराई गई।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!