नगर निगम के उपसभापति को निरीक्षण में सिल्ट और कूड़े से पटा मिला नाला

फैजुल्लागंज के नौबस्ता क्षेत्र का उपसभापति ने किया निरीक्षण, एक्सईएन के नाले की सफाई होने के दावे की खुली पोल

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। नगर निगम के उपसभापति प्रदीप कुमार शुक्ला शनिवार को फैजुल्लागंज के नौबस्ता क्षेत्र को निरीक्षण करने पहुंचे तो वहां की सफाई व्यवस्था देखकर सन्न रह गए। जगह जगह कूड़े के ढेर लगे हुए थे। नालियां कूड़े से पटी हुई थी। निरीक्षण में एक्सईएन के बड़े नाले की सफाई का दावा भी झूठा निकला। उपसभापति को निरीक्षण के दौरान सफाई को लेकर लोगो की नाराजगी का भी सामना करना पड़ा। जिसके बाद उन्होंने मौके पर मौजूद नगर निगम के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए।
फैजुल्लागंज के बड़े नाले की सफाई न होने की वजह से बारिश में जलभराव की आशंका से लोग दहशत में हैं। लोगों द्वारा मिल रही शिकायतों का संज्ञान लेते हुए शनिवार को उपसभापति नगरनिगम प्रदीप कुमार शुक्ला ने जोन-3 के जेडएसओ आशीष बाजपेई,
सेनिटरी इंस्पेक्टर पुष्कर व विशुद्धानन्द त्रिपाठी, और इको ग्रीन की टीम के साथ फैजुल्लागंज प्रथम के अज़ीज़ नगर आंशिक, फैजुल्लागंज तृतीय के मोहिबुल्लापुर, नौबस्ता पुलिया, फैजुल्लागंज चतुर्थ के गायत्री नगर सेकंड में निरीक्षण किया। उपसभापति की नाराजगी के बाद यहां सफाई शुरू हो सकी।
जिस नाले की सफाई का किया गया था दावा, वह सिल्ट से भरा मिला
एक्सईएन अतुल मिश्रा ने फैजुल्लागंज के बड़े नाले की सफाई होने का दावा किया था। लेकिन उनके दावे की पोल उपसभापति के निरीक्षण के दौरान खुल गई। एक्सईएन का कहना है कि बीते दिनों तय समय पर नाले की सफाई हो चुकी है। कुछ जगहों पर कूड़े डालने की वजह से नाला चोक है। हालांकि उपसभापति के निरीक्षण में आठ फुट गहरा नाला सिल्ट और कूड़े से भरा मिला। लोगों ने भी नाले की सफाई न होने की बात कही। इस पर उपसभापति ने एक्सईएन को कॉल कर नाराजगी जताई। जिसके बाद मुस्कान पुलिया के पास जेसीबी से नाला की सिल्ट निकालने का काम शुरू हुआ। हालांकि यह काम भी खानापूर्ति वाला ही रहा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!