बसंतकुंज योजना में प्रधानमंत्री आवासों का काम तीन माह में पूरा करें : उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी

प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बनेगा एक हजार किली का ओवरहेड टैंक, लविप्रा ने टंकी के निर्माण के लिए आमंत्रित की निविदा

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी द्वारा गुरुवार को प्रधानमंत्री आवासों के आंतरिक विकास कार्यों के सम्बंध में समीक्षा बैठक की गई। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों और ठेकेदारों को तीन महीने मेें प्रधानमंत्री आवासों का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। उपाध्यक्ष ने बताया कि योजना के अंतर्गत जलापूर्ति के लिए सेक्टर-एन में एक हजार कि0ली0 का ओवरहेड टैंक (शिरोपरि जलाशय) बनाया जाएगा। इसके निर्माण के लिए प्राधिकरण ने निविदा आमंत्रित की है।
अधिशासी अभियंता प्रताप शंकर मिश्र ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बसंतकुंज में कुल 2256 आवास बनाए जा रहे हैं। भवनों का निर्माण चार एजेंसियों क्रमशः मेसर्स प्रताप हाइटस, मेसर्स एशिया कंस्ट्रक्शन, मेसर्स सत्या कंस्ट्रक्शन और मेसर्स शिवम लाइट हाउस द्वारा कराया जा रहा है। आज उपाध्यक्ष महोदय द्वारा इन भवनों के आंतरिक विकास कार्यों के सम्बंध में समीक्षा बैठक की गई। इसमें उन्हें यह अवगत कराया गया कि आंतरिक विकास कार्य के अंतर्गत पैकेज-ए का कार्य मेसर्स एस0वी0एस कंस्ट्रक्शन, पैकेज-बी का कार्य मेसर्स ए0के0एस बिल्डर्स और पैकेज-सी का कार्य मेसर्स अंशुल कंस्ट्रक्शन द्वारा कराया जा रहा है। बैठक के दौरान इन सभी फर्मों के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे। उपाध्यक्ष ने ठेकेदारों को 31 जुलाई तक समस्त कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा आंतरिक सीवर का कार्य मेसर्स कटियार इंटरप्राइजेज तथा आंतरिक वाॅटर लाइन का कार्य मेसर्स शौर्य कंस्ट्रक्शन द्वारा किया जाना प्रस्तावित है। इन्हें भी 31 जुलाई तक काम पूरा करने के सम्बंध में निर्देश दिए गए।

इसके अतिरिक्त वाह्य विद्युतिकरण के कार्य के सम्बंध में अधीक्षण अभियंता ए.के सिंह द्वारा अवगत कराया गया कि आगामी तीन से चार माह में कार्य पूर्ण करा लिया जाएगा, जिससे कि अक्टूबर महीने से भवनों का स्थलीय कब्जा दिया जाना सुनिश्चित हो सकेगा। बैठक में योजना से सम्बंधित अभियंतागण और ठेकेदार समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!