बुजुर्गो से दुर्व्यवहार रोकने को चलाया गया हस्ताक्षर अभियान

हेल्पेज इंडिया ने हस्ताक्षर अभियान का आयोजन राष्ट्रीय सेवा योजना लखनऊ विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में किया

क्राइम रिव्यू
 
लखनऊ। वरिष्ठजनों के साथ दुर्व्यवहार ना हो इस विषय पर हेल्पेज इंडिया हस्ताक्षर अभियान का आयोजन कर रही है। इसी क्रम में हेल्पेज इंडिया ने हस्ताक्षर अभियान का आयोजन राष्ट्रीय सेवा योजना लखनऊ विश्वविद्यालय के संयुक्त तत्वावधान में हुआ। इस अफसर पर युवा वर्ग ने इस बात की शपथ लेते हुए हस्ताक्षर किए कि मैं बुजुर्गों के साथ न दुर्व्यवहार करूँगा ना होने दूंगा।
हेल्पेज इंडिया के निदेशक अशोक कुमार सिंह ने बताया कि हेल्पेज इंडिया द्वारा कराए गए 22 राज्यों के सर्वे में यह तथ्य निकल कर आया कि परिवार के 50% बुजुर्गों ने स्वयं ये माना कि हां उनके साथ दुर्व्यवहार होता हैं। वहीं उनकी देख भाल करने वाले लोगो ने कहा की उनके साथ दुर्व्यवहार 65% तक होता है।
श्री सिंह ने कहा कि अभियान का उद्देश्य युवा वर्ग के बीच में इस विषय पर जागरूकता फैलाना था कि वो अपने बुजुर्गों का आदर और सम्मान करें। इस मौके पर अधिष्ठात्री छात्र कल्याण प्रोफेसर पूनम टंडन, राष्ट्रीय सेवा योजना, समन्वयक रूपेश कुमार ने शामिल होकर युवाओं का मनोबल बढ़ाया और उनसे आग्रह किया कि वो सदैव वरिष्ठजनों का सम्मान एवं हितों की रक्षा करेंगे और स्वयं भी उनके सम्मान हेतु प्रतिज्ञा लेते हुए हस्ताक्षर किए।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!