भारतीय एकता समिति ने कारगिल शहीदों को किया याद

गोमती नगर शहीद कैप्टन मनोज पाण्डेय की प्रतिमा पर मार्ल्यापण कर प्रतिमा के सामने मोमबत्ती जलाकार समिति के पदाधिकारियों ने दी श्रद्धांजलि

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। 26 जुलाई कारगिल विजय दिवस के अवसर पर भारतीय एकता समिति, लखनऊ द्वारा कारगिल वीर शहीदों के याद में गोमती नगर शहीद कैप्टन मनोज पाण्डेय की प्रतिमा पर मार्ल्यापण कर प्रतिमा के सामने मोमबत्ती जलाकार समिति के अध्यक्ष रविन्द सिह बिश्ट, महासचिव हेमन्त सिह गडिया समाज सेवी भवान सिह रावत व बलदेव शर्मा जी द्वारा सभी पदाधिकारियो के साथ सामुहिक रूप में श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।समिति के अध्यक्ष ने कहा हमें अपने वीर जवानों पर फक्र है जिन्होने अपनी प्राणों की बाजी लगाकर हिन्दुस्तान को विजय दिलायी।
भवान सिह रावत बताया 26 जुलाई 1999 के दिन भारतीय सेना ने कारगिल युद्ध के दौरान चलाये गये ऑपरेशन विजय को सफलता पूर्वक अंजाम देकर भारत भूमि को घुसपैठियों के चुंगल से मुक्त कराया था। इसी की याद में हम देशवासाी 26 जुलाई को कारगिल दिवस के रूप में मनाते हैं। समिति के महासचिव ने कहा हम सभी देशवासियों को अपने वीर सैनिको का सम्मान करना चाहिए जब तक सूरज चांद रहेगा शहीदों का नाम रहेगा। उपस्थित जनमानस ने भारत माता के उन वीर सपूतों के याद में भारत माता व देश भक्ति के नारे लगाये।
इस अवसर पर बलंवत वाणगी, दिलीप सिह, चन्द्र शेखर तिवारी, रमेश अधिकारी ,अभिशेक वर्मा, पवन कुमार, हरपाल सिह गडिया सहित कई गणमान्य जन उपस्थि रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!