सम्राट पृथ्वीराज : सीएम योगी आदित्यनाथ और कैबिनेट के साथी देखेंगे अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज, योगी सरकार कर सकती है टैक्स फ्री का ऐलान

सीएम कार्यालय में पहली बार हो रही है फिल्म की स्क्रीनिंग

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके कैबिनेट सहयोगियों के बीच आज बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार स्टारर फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ एक विशेष स्क्रीनिंग में दिखेंगे। इस फिल्म की स्क्रीनिंग मुख्यमंत्री कार्यालय यानी लोकभवन में की जाएगी और कैबिनेट के सहयोगियों के साथ-साथ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि इस फिल्म को देखने के बाद इसे प्रदेश में टैक्स फ्री भी किया जा सकता है। हालांकि इससे पहले कश्मीर फाइल को राज्य में टैक्स फ्री कर दिया गया है। जिसके बाद यह फिल्म कम बजट होने के बावजूद सुपरहिट हो गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके कैबिनेट सहयोगी आज लखनऊ में फिल्म देखेंगे। इसके लिए मुख्यमंत्री कार्यालय यानी लोकभवन में फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की जाएगी और इसमें योगी सरकार के मंत्रियों के साथ अधिकारी भी फिल्म देखेंगे। गौरतलब है कि बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार और मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर अभिनीत फिल्म सम्राट पृथ्वीराज 3 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है और अब राज्य सरकार भी इस फिल्म को टैक्स फ्री करने पर विचार कर रही है। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ दिग्गज अभिनेता संजय दत्त और सोनू सूद भी अहम भूमिकाओं में नजर आएंगे। जबकि मानुषी चिल्लर इस फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने जा रही हैं।

सीएम कार्यालय में पहली बार हो रही है फिल्म की स्क्रीनिंग

प्रदेश में दूसरी बार योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद प्रदेश में पहली बार मुख्यमंत्री कार्यालय में किसी फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग की जा रही है। दरअसल यह फिल्म महान हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर आधारित है। जिसके बाद योगी सरकार ने इस फिल्म को देखने का फैसला किया है. बताया जा रहा है कि आज योगी कैबिनेट के साथी इस फिल्म को स्पेशल स्क्रीनिंग के जरिए देखेंगे और कल यह फिल्म सभी सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

300 करोड़ रुपये में हुई है फिल्म तैयार

जानकारी के मुताबिक, फिल्म सम्राट पृथ्वीराज का बजट 300 करोड़ है। इस फिल्म को 12वीं शताब्दी तक दिखाने के लिए एक विशाल सेट बनाया गया था। ताकि दिल्ली, अजमेर और कन्नौज को उस दौर का दिखाया जा सके और इसमें 25 करोड़ रुपये का खर्च आया। इसके साथ ही 900 वर्कर्स ने करीब आठ महीने तक कड़ी मेहनत कर सेट बनाया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!