AAP सांसद संजय सिंह का चुनाव में गठबंधन का बड़ा एलान, बताया किसे मिलेगा बहुमत?

क्राइम रिव्यू: उत्तर प्रदेश में पांव जमाने की कोशिश कर रही आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने लोकसभा चुनाव  पर बड़ा दावा किया. अयोध्या  पहुंचे आप सांसद ने कहा कि लोकसभा चुनाव का स्पष्ट बहुमत किसी एक पार्टी के पक्ष में नहीं आएगा. 2024 में कोई न कोई गठबंधन सामने आ जाएगा. गठबंधन का चेहरा के सवाल पर उन्होंने अटल बिहारी वाजपेई को आड़े हाथ लिया. संजय सिंह ने कहा कि अटल जी को 23 पैरों की सरकार बनानी पड़ी थी.

देवगौड़ा सरकार पर अटल बिहारी तंज कसते हुए कहते थे कि दो पैरों से आदमी और चार पैरों से जानवर चलता है. 13 पैरों से चलने वाली देवगौड़ा जी की सरकार कैसे चलेगी. आप नेता ने कहा कि समय का खेल देखिए खुद अटल जी को 23 पैरों की सरकार बनानी पड़ी थी. उन्होंने सीबीआई-ईडी को तोता और मैना बताया. संजय सिंह ने ईडी की चार्जशीट पर भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि ईडी ने खुद कोर्ट में कहा है कि तीन जगह संजय सिंह का नाम गलती से लिख दिया गया. कर्नाटक में मुस्लिम चेहरे को मुख्यमंत्री बनाने की मांग पर उन्होंने कहा कि भारत मिली-जुली संस्कृति का देश है.

और भी पढ़ें: कर्नाटक में कई दिनों तक चले मंथन के बाद, सिद्धारमैया मुख्यमंत्री और डीके होंगे डिप्टी सीएम, 20 मई को होगा शपथ ग्रहण

सत्ता और नौकरी में भागीदारी सभी जाति और धर्म के लोगों को मिले. समान प्रतिनिधित्व मिलने से असंतोष कम रहेगा. लोगों के काम आसानी से हो पाएंगे. निकाय चुनाव के नतीजों से उत्साहित संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की गंदी राजनीति में झाड़ू चलाने की शुरुआत हो गई है. उन्होंने कहा कि आप ने नारा दिया था सब का राज चलेगा और हिंदू मुस्लिम साथ चलेगा. हालांकि अयोध्या नगर निगम चुनाव में एक मुस्लिम पार्षद प्रत्याशी ही जीत पाया है. 140 करोड़ की आबादी वाले भारत मुल्क की राजनीतिक सच्चाई आपको 2024 में भी देखने को मिलेगी. बिना गठबंधन के किसी भी सरकार का गठन नहीं हो सकता है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!