कर्नाटक हार से बौखलाई बीजेपी, 2,000 के नोट बंद होने पर रामगोपाल यादव ने दी प्रतिक्रिया

क्राइम रिव्यू: सपा के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने दो हजार रुपये के नोट चलन से बाहर किए जाने के फैसले पर केंद्र की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि कर्नाटक की हार से भाजपा बौखला गई है, इससे लोगों का ध्यान हटाने के लिए दो हजार रुपये के नोट बंद किए जा रहे हैं।

रामगोपाल यादव ने कहा कि सरकार ने इस नोट की छपाई में 1500 करोड़ रुपये खर्च किए थे और अब नया नोट लाया जाएगा तो उस पर धन व्यय किया जाएगा। यह लोग देश को बर्बाद कर रहे हैं। वे मंगलवार को पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि हम सब इतिहास में पढ़ते थे कि मो. तुगलक दिल्ली से दौलताबाद अपनी राजधानी ले गया था। और फिर बाद में दिल्ली वापस आ गया। जिस तरह तुगलक के बारे में लोग पहले सोचते थे वही धारणा अब यहां के शासकों के बारे में बन गई है।

और भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने कहा- उत्तर प्रदेश सरकार ने ”तमंचा संस्कृति” को दिया जन्म, नोएडा सरकार को भी जिम्मेदार ठहराया

उन्होंने कहा कि जनता सब देख रही है और समय आने पर जवाब देगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने हर वस्तु पर टैक्स बढ़ा दिया है। प्रदेश में लोगों के जीवन का कोई मूल्य नहीं है।  आरबीआई ने 2,000 रुपये के नोट को चलन से बाहर करने की शुक्रवार को घोषणा की थी. हालांकि इस मूल्य के नोट बैंकों में जाकर 30 सितंबर तक जमा या बदले जा सकेंगे. आरबीआई ने एक बयान में कहा कि अभी चलन में मौजूद 2,000 रुपये के नोट 30 सितंबर तक वैध मुद्रा बने रहेंगे. इसके साथ ही आरबीआई ने बैंकों से 2,000 रुपये का नोट देने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने को कहा है.

 

 

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!