बीएसपी की बैठक खत्म, मायावती ने बनाया 2024 लोकसभा चुनाव के लिए तगड़ा प्लान

क्राइम रिव्यू: लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर बीएसपी की लखनऊ में बुधवार को बैठक हुई. इस बैठक में यूपी स्टेट, सभी मंडल और सभी जिला कमेटी के वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल हुए. मायावती ने बैठक में यूपी और देश के बदलते हालात और संबंधित खास घटनाओं पर रणनीतिक चर्चा की. इसके साथ ही संगठन की मजबूती और बीएसपी के जनाधार को हर स्तर पर बढ़ाने के अलावा जिलावार प्रगति रिपोर्ट को लेकर आगे नए जरूरी दिशा-निर्देश पर निष्ठापूर्वक अमल करने की हिदायत दी.

बैठक में बुधवार को लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर आगे कई कार्यक्रम दिए गए. पार्टी द्वारा दी गई जानकारी में कहा गया, “इसी संदर्भ में बीजेपी सरकार के कार्यकलापों और बदलते राजनीतिक हालात व उससे निपटने के लिए विपक्षी पार्टियों की जारी गतिविधियों पर भी पूरी नजर रखी जाएगी.”

पार्टी द्वारा बताया गया, “साथ ही, यूपी के करोड़ों लोगों के जीवन में भी जबरदस्त महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, अशिक्षा, अशांति तनाव, महिला असुरक्षा व उत्पीड़न और बिजली-पानी सड़क जैसी बुनियादी सुविधाओं के घोर अभाव जैसी दिन-प्रतिदिन की अनवरत विकट समस्याओं से त्रस्त जीवन के प्रति कथित यू.पी. बीजेपी सरकार की लगातार अनदेखी पर चिन्ता व्यक्त.”
लोगों का ध्यान बांटने पर जोर रहे रही बीजेपी

और भी पढ़ें: सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर व राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन में किया योग, सीएम ने क‍हा क‍ि- विश्व में शांति का माध्यम बन सकता है योग

बीएसपी के ओर से बैठक के बाद बताया गया, “इन कमियों पर से लोगों का ध्यान बांटने के लिए बीजेपी व इनकी सरकारें जातिवादी, साम्प्रदायिक व धार्मिक विवादों / उन्मादों को जानबूझकर पूरी छूट व शह दे रही है, जिस कारण प्रदेश ही नहीं बल्कि देश की प्रगति भी प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप से प्रभावित है.”

प्रेस रिलीज में कहा गया, “यूपी सहित विभिन्न बीजेपी सरकारों को कथित लव जिहाद, लैण्ड जिहाद, धर्मान्तरण, मजार व स्कूल / कालेज विध्वंस, मदरसा जाँच, बुलडोजर राजनीति तथा धार्मिक उन्माद फैलाने वाले नफरती / संकीर्ण बयानों व कार्रवाईयों आदि से बचना होगा ताकि देश भर में व्याप्त तनाव व दहशत का माहौल समाप्त हो और देश मजबूती से आत्मनिर्भरता की तरफ आगे बढ़ सके.”

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!