Child Marriage : उत्तराखंड के धारचूला में 12 साल की मासूम की करा दी दो बार शादी, प्रेग्नेंट हुई तो खुला राज

इस मामले में पुलिस पीड़ित बच्ची के मां और पिता को भी बनाएगी आरोपी

क्राइम रिव्यू

पिथौरागढ़। उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले के धारचूला में 12 साल की नाबालिग की दो बार शादी करा दी गई। ये मामला तब खुला जब नाबालिग गर्भवती हो गई और पुलिस को इसकी जानकारी मिली। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक बाल विकास विभाग को एक नाबालिग लड़की के गर्भवती होने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ आईपीसी की धारा 376, पॉक्सो एक्ट और बाल विवाह निषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। रविवार को पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक नाबालिग के परिवार में मां, सौतेले पिता और आठ भाई-बहन हैं। जून 2021 में 12 साल की उम्र में उन्होंने धारचूला के एक शख्स के साथ पहली शादी की थी। पति की पिटाई से तंग आकर वह कुछ देर बाद अपने मायके लौट आई थी।

दिसंबर 2021 में बच्ची की दूसरी शादी कर दी

मां ने दिसंबर 2021 में छह महीने बाद किशोरी की फिर से बेरीनाग के 36 वर्षीय दीपक कुमार के साथ शादी कर दी। दीपक नाबालिग से तीन गुना बड़ा था। पुलिस के मुताबिक, लड़की दो माह की गर्भवती है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक इस मामले में पीड़ित बच्ची के मां और पिता को भी आरोपी बनाया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!