बरेली जिले में हेड कांस्टेबल ने फांसी लगाकर कर की आत्महत्या, जानें- क्या है पूरा मामला

क्राइम रिव्यू: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से सुसाइड का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक हेड कांस्टेबल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस ने मृतक के शव के पास से एक सुसाइड नोट बरामद किया है। जिसमें मृतक ने लिखा था कि वह शादी करके फंस गया था। बताया जा रहा है कि मृतक का कई सालों से अपनी पत्नी के साथ विवाद चल रहा था।

बता दें कि मामला जिले के सुभाष नगर के नेकपुर का है। जहां के निवासी हेड कांस्टेबल संजीव कुमार (35) ने अपने कमरे में फंदा लगाकर जान दे दी। इस बात की जानकारी पुलिस को तब हुई जब वह पारिवारिक न्यायालय का रिकवरी वारंट लेकर हेड कांस्टेबल के घर पहुंची। पुलिस ने मृतक के शव के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है। जिसमें लिखा था कि जीवन में कई गलतियां की हैं पर शादी करना बड़ी गलती थी। शादी करके फंस गया था। सुसाइड नोट के आखिर में उन्होंने अपनी मौत के लिए वह खुद जिम्मेदार ठहराया है।

संजीव कुमार की शादी 2008 में शहर के दुर्गानगर निवासी मंजू से हुई थी। पिछले 12 साल से उनका पत्नी के साथ कोर्ट में केस चल रहा था। जिसे लेकर वह काफी परेशान रहते थे। उनका एक बच्चा है जो उनकी पत्नी के पास रहता है। बताया जा रहा है कि कुछ समय से संजीव कुमार अपने घर पर ही था। वहीं, बीते मंगलवार की सुबह पुलिस वाले पारिवारिक कोर्ट से उसका रिकवरी वारंट लेकर संजीव कुमार के घर पहुंचे थे। जिस पर संजीव के पिता ने बेटे को बुलाने गए लेकिन संजीव ने दरवाजा नहीं खोला। जिसका बाद पुलिस कमरे की खिड़की से अंदर देखा तो संजीव का शव लटकता देखा। आनन-फानन में पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव को नीचे उतारा और फिर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

और भी पढ़ें: पाइप चोरी का आरोप लगाने पर पड़ोसी ने किसान को उतारा मौत के घाट, खेत में पड़ा मिला शव

पुलिस को संजीव के घर से न तो उनकी वर्दी मिली है और न ही उनकी तैनाती का पता चल पाया है। पुलिस के अनुसार उन्हें संजीव के घर से एक मोबाइल मिला है जिसका अभी तक लॉक नहीं खुल पाया है। संजीव के एक रिश्तेदार के मुताबिक, वह कासगंज में तैनात थे लेकिन कासगंज पुलिस ने इस नाम के किसी पुलिसकर्मी की तैनाती से मना किया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!