शाहजहांपुर में अंतिम चरण की वोटिंग जारी, वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने डाला पहला वोट

क्राइम रिव्यू: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव  के दूसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान सुबह 7 बजे से जारी है। शाहजहांपुर में मतदान शुरु होते ही प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने प्रताप एनक्लेव स्थित पोलिंग बूथ पर अपना पहला वोट डाला। इस दौरान वहां व्यवस्था को लेकर कार्मियों से मंत्री नाराज बताए जा रहे हैं। मतदान करने के बाद मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए मतदाताओं से जरुर वोट डालने की अपील की।

 दूसरे और अंतिम चरण की वोटिंग जारी

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण और अंतिम चरण में गुरूवार को 9 मंडलों में 38 जिलों के 370 शहरी स्थानीय निकायों, सात नगर निगमों, 95 नगर पालिका परिषदों और 268 नगर पंचायतों के लिए मतदान कड़े सुरक्षा इंतजाम के बीच सुबह 7 बजे से जारी है। राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने बताया कि मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ और शाम 6 बजे तक चलेगा। मतगणना 13 मई को होगी। दूसरे चरण में मेरठ, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बागपत, बुलन्दशहर, बरेली, बदायूॅ, शाहजहॉपुर, पीलीभीत, अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, एटा, कानपुर नगर, फरूर्खाबाद, इटावा, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात, चित्रकूट, हमीरपुर, महोबा, बांदा, अयोध्या, सुलतानपुर, अम्बेडकर नगर, बाराबंकी, अमेठी, बस्ती, संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, मिर्जापुर, सोनभद्र एवं भदोही में वोट डाले जा रहे हैं।

और भी पढ़ें: इंग्लैंड के वैज्ञानिकों ने किया करिश्मा!, तीन लोगों के DNA से पैदा हुआ दुनिया का पहला बच्चा

पहले चरण के निकाय चुनाव में हुआ था 52 फीसदी मतदान

गौरतलब है कि निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान 4 मई को हुआ था और करीब 52 फीसदी मतदान हुआ था। इस चरण में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए 12 हजार 103 पुलिस निरीक्षक और उपनिरीक्षकों के साथ 57 हजार 201 सिपाही तथा 40 हजार 525 होमगार्ड को तैनात किया गया है। इसके अलावा पीएसी की 76 कंपनियां, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की 35 कंपनियां और सात हजार 935 प्रशिक्षु उपनिरीक्षक भी तैनात किए गए हैं। सभी अतिसंवेदनशील चिन्हित स्थानों पर वेबकास्टिंग, वीडियोग्राफी और सीसीटीवी कैमरो की व्यवस्था की गई है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!