केदारनाथ में सैलानियों को ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, पायलट समेत 6 लोगों की मौत; सामने आया वीडियो

खराब मौसम में क्यों उड़ा हेलिकॉप्टर, 6 मौतों का कौन जिम्मेदार

क्राइम रिव्यू
केदारनाथ। केदारनाथ में एक हेलिकॉप्टर क्रैश होने से पायलट समेत 6 सैलानियों की मौत हो गई है। यह हादसा केदारनाथ से 2 किलोमीटर दूर गरुडचट्टी में हुआ है। बताया जा रहा है कि गुप्तकाशी से केदारनाथ की उड़ान के दौरान यह हादसा हुआ है। वहां राहत और बचाव कार्य जारी है। बताते चले कि दो दिन बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केदारनाथ और बद्रीनाथ में दौरे पर जाने वाले हैं।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस हादसे पर खेद जताया है। उन्होंने कहा कि एसडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम वहां राहत और बचाव कार्य के लिए पहुंची है। इस घटना के विस्तृत जानकारी के आदेश दिए गए हैं। वही हेलिकॉप्टर किस वजह से हादसे का शिकार हुआ है? अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। इस बात की अब जांच होगी कि यह हादसा खराब मौसम की वजह से हुआ या फिर हेलिकॉप्टर में किसी तकनीकि खराबी की वजह से यह हादसा हुआ है। जानकारी के मुताबिक तीन सैलानी गुजरात के बताए जा रहे हैं। जबकि अन्य की पहचान की जा रही है।

खराब मौसम में क्यों उड़ा हेलिकॉप्टर, 6 मौतों का कौन जिम्मेदार
यहां हल्की बर्फबारी भी हो रही है। अगले आदेश तक हेलिकॉप्टर सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। केदारनाथ में घने कोहरे की बात भी सामने आ रही है। इस हादसे पर गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि केदारनाथ में श्रद्धालुओं को ले जा रहे हेलिकॉप्टर के क्रैश की घटना बहुत दुःखद है। इस दुर्घटना में जान गवाने वाले सभी लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ। ईश्वर उन्हें यह दुःख सहने की शक्ति दें। राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने भी इस हादसे पर दुख जताया है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!