केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह पर नोट उड़ाती महिला का वायरल वीडियो, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की

क्राइम रिव्यू: केदारनाथ मंदिर के गर्भगृह में नोट उड़ाती एक महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित होने से मचे हड़कंप के बाद पुलिस ने मामले में सोमवार को मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी. रूद्रप्रयाग की पुलिस अधीक्षक विशाखा अशोक भदाणे ने बताया कि श्री बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति की ओर से तहरीर मिली है.

दी गई तहरीर के आधार पर श्रद्धालुओं की कथित रूप से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वालों के विरुद्ध कोतवाली सोनप्रयाग में भारतीय दंड विधान की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जल्द ही जांच पूरी कर मामले में विधिक कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले, वीडियो के सामने आने के बाद बीकेटीसी के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने गर्भगृह में पंडितों की मौजूदगी में हुए प्रकरण पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा.
अजेंद्र अजय ने इस संबंध में रूद्रप्रयाग के जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से भी बात की और दोषियों के विरूद्ध अविलंब कार्रवाई करने को कहा था. वायरल वीडियो में एक महिला बाबा केदारनाथ के शिवलिंग पर नोट उड़ाते दिख रही है जबकि एक पंडित पूजा संपन्न करते दिखाई दे रहे हैं . इसकी पृष्ठभूमि में ‘क्या कभी अम्बर से सूर्य बिछड़ता है’ गीत सुनाई दे रहा है.

और भी पढ़ें: अरविन्द राजभर का बड़ा बयान, भाजपा , सपा , बसपा और कांग्रेस समेत अन्य दल ओमप्रकाश राजभर से करना चाहते गठबंधन

सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं ने भी इस वीडियो पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है और वे महिला के साथ ही उसे ऐसा करने से न रोकने वाले पंडितों की भी आलोचना कर रहे हैं. गर्भगृह को स्वर्णजड़ित करने में सोने की जगह पीतल की परतों का उपयोग किए जाने और इसमें करीब सवा अरब रुपये का घोटाला होने के आरोपों को लेकर भी केदारनाथ मंदिर फिलहाल चर्चाओं में बना हुआ है. बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. लोग इस वीडियो पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दी गई है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!