डेंगू के मद्देनजर गड्ढ़ों में जलभराव रोकने के निर्देश

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ इन्द्रमणि त्रिपाठी ने निर्माण स्थलों पर खुदे गड्ढ़ों में जलभराव रोकने हेतु गड्ढों को भरने के निर्देश दिये

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। शहर में तेजी से बढ़ रहे डेंगू के प्रकोप को देखते हुए लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डाॅ इन्द्रमणि त्रिपाठी ने निर्माण स्थलों पर खुदे गड्ढ़ों में जलभराव रोकने हेतु गड्ढों को भरने के निर्देश दिये हैं। इस सम्बंध में उन्होंने आदेश जारी करते हुए समस्त अभियंताओं को इस कार्य को अतिशीघ्र सम्पादित कराने का जिम्मा सौंपा है।

उपाध्यक्ष ने कहा कि डेंगू फैलने का प्रमुख कारण स्वच्छ जल भराव होता है। जिसमें डेंगू का मच्छर पाया जाता है। संज्ञान में आया है कि जिन स्थलों पर प्राधिकरण का कार्य चल रहा है अथवा प्राइवेट बिल्डर द्वारा निर्माण कार्य कराया जा रहा है। उस स्थल पर गड्ढा खोद कर उसमें जल एकत्रित किया जाता है तथा उसका उपयोग निर्माण कार्य में किया जाता है। अतः उपरोक्त को दृष्टिगत रखते हुए सभी को निर्देशित किया जाता है कि सभी स्थलों का निरीक्षण करले तथा जिस स्थल पर गड्ढा खोद कर उसमें जल एकत्रित कर कार्य कराया जा रहा है, उन समस्त स्थलों पर गड्ढ़े को बन्द कराया जाए। उन्होंने कहा कि सचिव व अपर सचिव द्वारा इस सम्बंध में की जाने वाली कार्यवाही की प्रतिदिन समीक्षा की जाएगी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!