रेप केस की सजा से बचने के लिए साथी पेंटर की कर दी निर्मम हत्या, आरोपी गिरफ्तार

गुड़म्बा के जाहिरापुर में मिली थी सिर कटी लाश, पुलिस ने कुछ ही घण्टे में किया हत्या का खुलासा, आरोपी की निशानदेही पर तालाब से मिला सिर, आलाकत्ल बरामद

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। गुड़म्बा में एक पेंटर ने बलात्कार केस की सजा से बचने व खुद को मरा साबित करने के लिए अपने साथी पेंटर नरेंद्र उर्फ ननके (35) की आरी से गला काट कर हत्या कर दी। उसके बाद आरोपी ने धड़ व सिर को अलग अलग फेंक दिया। मृतक को अपनी पहचान देने के लिए आरोपी ने उसे अपने कपड़े भी पहना दिया और साजिश के तहत डायरी में परिचितों के नम्बर लिखकर छोड़ दिया। क्राइम ब्रांच व गुड़म्बा पुलिस ने महज कुछ ही घण्टे में आरोपी को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर दिया।
सुबह मिली थी सिर कटी लाश की सूचना
एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह ने बताया कि सुबह करीब 7:30 बजे इलाके के लोगों ने पुलिस को जाहिरापुर के एक खाली प्लाट में किसी युवक का शव पड़ा होने की सूचना दी थी। शव एक चादर में रस्सी से बंधा हुआ था। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब चादर खोलकर देखा तो शव का सिर नहीं था। मृतक की उम्र करीब 35 वर्ष लग रही है। शरीर पर एक पिंक रंग की शर्ट और हाफ लोवर था। पुलिस ने मृतक की शिनाख्त का प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिली। उसके सिर की तलाश में आसपास का इलाका खंगाला गया, पर कुछ भी पता नहीं चल सका। देर शाम मृतक की पत्नी ने बहराइच निवासी नरेंद्र सिंह चौहान उर्फ ननके (35) के रूप में की। मृतक पेशे से पेंटर था। मृतक यहां मायापुरी कालोनी में रहता था।
मृतक की कलाई पर दिल का टैटू और डीएस था लिखा
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मृतक के पास से एक पॉकेट डायरी मिली है। डायरी देखने मे नई लग रही है। डायरी के सिर्फ दो पन्नों में कुछ मोबाइल नम्बर लिखा था। एक वकील का विजिटिंग कार्ड भी मिला है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मृतक के बांए हाथ की कलाई में दिल का टैटू और डीएस लिखा हुआ था। एडीसीपी प्राची सिंह ने बताया कि मृतक के पास से मिली पॉकेट डायरी में लिखे नाम व नम्बर की पड़ताल की गई। उसमें से एक नम्बर के आधार पर इनायत नगर, सीतापुर निवासी श्रीकांत उर्फ पिंकू (33) को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की गई। जिसमें आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।
पहले साथ पी शराब फिर गला दबाकर कर दी हत्या
आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसके ऊपर रेप का केस चल रहा है। वारंट के बाद गिरफ्तारी से बचने व खुद को मरा साबित करने के लिए उसने नरेंद्र की हत्या कर दी। एसीपी गाजीपुर सुनील शर्मा ने बताया कि मृतक व आरोपी दोनों पूर्व परिचित थे। दोनों अक्सर साथ मे शराब पीते थे। दो दिन पूर्व भीआरोपी ने अपने घर पर मृतक के साथ शराब पी और फिर नरेंद्र के बेसुध होने पर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। आरोपी ने मृतक की पहचान छुपाने के लिए आरी से उसका सिर काट कर धड़ से अलग कर दिया।
शव ठिकाने लगाने के लिए दो दिन से कर रहा था इंतजार
एडीसीपी उत्तरी ने बताया कि हत्या के बाद आरोपी ने मृतक के शव को दो दिन अपने घर पर ही छिपा रखा था। शुक्रवार देर रात वह शव को ठिकाने लगाने जा रहा था। कुत्तों द्वारा दौड़ाए जाने पर जाहिरपुर के एक प्लाट के पास शव छोड़कर भाग गया था। आरोपी की निशानदेही पर पास के तालाब से मृतक का सिर व हत्या में इस्तेमाल आरी भी बरामद कर ली गई।
खुलासे में इनकी रही अहम भूमिका
घटना का खुलासा करने में गुडम्बा प्रभारी निरीक्षक कुलदीप सिंह गौर, क्राइम ब्रांच दरोगा रणविजय, हेड कांस्टेबल विजय यादव, मनोज कुमार व सिपाही अतुल पांडेय, अजय तेवतिया, दिलीप कुमार और बालकुश

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!