सरोजनी नगर की सैनिक विहार कालोनी में एलडीए ने चलाया बुलडोजर

प्राॅपर्टी डीलरों द्वारा 50 बीघा से अधिक जमीन पर अवैध प्लाटिंग कर बनायी गई थीं बाउन्ड्रीवाॅल व सड़क। प्रवर्तन जोन-2 की टीम ने ध्वस्त कराये अवैध निर्माण

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। लखनऊ विकास प्राधिकरण ने शुक्रवार को सरोजनी नगर के ग्राम-रहीमाबाद में लगभग 50 बीघा जमीन पर की जा रही अवैध प्लाटिंग के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की।

प्रवर्तन जोन-2 के जोनल अधिकारी अमित राठौर ने बताया कि सराफत अली और आजम खान द्वारा बिना प्राधिकरण से तलपट मानचित्र स्वीकृत कराये रहीमाबाद में करीब 50 बीघा से अधिक जमीन पर अवैध रूप से प्लाटिंग का कार्य करते हुए सैनिक विहार कालोनी विकसित की गयी थी। जांच किये जाने पर पता चला कि इन प्राॅपर्टी डीलरों द्वारा काफी पहले से अवैध प्लाटिंग का कार्य किया जा रहा है। उक्त प्रकरण में विहित न्यायालय में वाद संख्या-51/2020 योजित किया गया था। जिसमें विपक्षी द्वारा प्रकरण में कोई साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किये जाने पर ध्वस्तीकरण के आदेश पारित किये गए थे। उक्त आदेश के अनुपालन में आज अवर अभियंता बिजेन्द्र सिंह, मो0 उस्मान अली और संजय मिश्रा द्वारा प्राधिकरण पुलिस बल व स्थानीय थाने के पुलिस बल के सहयोग से स्थल पर अनाधिकृत निर्माण व विकास कार्य को ध्वस्त करने की कार्यवाही की गयी।

कार्यवाही के दौरान एलडीए अधिकारियों द्वारा आम जन मानस को जागरूक किया गया कि प्राधिकरण से बिना तलपट मानचित्र स्वीकृति के अवैध कालोनियों में भूखण्ड क्रय-विक्रय न करें। किसी भी समय प्राधिकरण द्वारा अवैध कालोनियों पर कार्यवाही की जा सकती है, जिसकी समस्त जिम्मेदारी क्रेता-विक्रेता की होगी।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!