रंगारंग कार्यक्रमों के साथ मनाया गया नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महिला महाविद्यालय अलीगंज का 26 वां वार्षिक समारोह

योगी सरकार की नीतियों से बड़ा परिवर्तन, बॉलीवुड के बड़े कलाकार लखनऊ और नोयडा समेत अन्य शहरों में आकर बना रहे फ़िल्में : डा अनिल रस्तोगी

क्राइम रिव्यू

लखनऊ। एक समय था जब ये नामुमकिन सा था कि लखनऊ और दूसरे छोटे शहरों के कलाकार बॉलीवुड में अपनी क़िस्मत आज़मा सकें लेकिन वर्तमान सरकार की नीतियों के चलते बड़ा परिवर्तन हुआ है । आज बॉलीवुड के बड़े बड़े कलाकार लखनऊ और नॉएडा सहित आकर फ़िल्में बना रहे हैं। अगर आप में प्रतिभा है और इच्छाशक्ति है तो आपको सफलता मिलना तय है। उक्त विचार प्रसिद्ध रंगकर्मी बॉलीवुड के जाने माने कलाकार लगभग सौ फ़िल्मों में अभिनय कर चुके डाक्टर अनिल रस्तोगी ने व्यक्त किये। वह नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महिला महाविद्यालय अलीगंज के 26वें वार्षिक समारोह में बतौर मुख्य अतिथि छात्राओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने प्राचार्य का आवहन किया कि महाविद्यालय की छात्राओं की अभिनय प्रतिभा को निखारने के लिए पुरज़ोर प्रयास करें। दूरदर्शन लखनऊ के सहायक निदेशक आत्म प्रकाश मिश्र ने अपने प्रेरक उद्बोधन में छात्राओं से कहा कि आज़ादी की लड़ाई में तथा उसके बाद भी महिलाओं की बड़ी भूमिका रही है। आकाशवाणी लखनऊ की सहायक निदेशक रश्मि चौधरी ने सुंदर गायन की प्रस्तुति दी।प्राचार्य प्रोफेसर अनुराधा तिवारी ने कहा कि आज का युग बेटियों का है और असम्भव को सम्भव करके दिखा रहीं है। उन्होंने सरकार की मिशन शक्ति योजना का उल्लेख करते हुये कहा कि आज की बेटी सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में सर्वोच्च स्थान प्राप्त कर रही हैं।
इस अवसर पर महाविद्यालय की छात्राओं ने गणेश वंदना नृत्य गायन नाटक आदि की प्रस्तुति देकर सभी का मन मोह लिया।
कार्यक्रम में वर्ष भर में हुये कार्यक्रम में स्थान पाने वाली तथा परिषदीय प्रतियोगिताओं में अव्वल रहने वाली छात्राओं को अतिथियों ने पुरस्कृत किया।पुरस्कार पाने वालों में स्लोगन में आरती अवस्थी, पोस्टर प्रतियोगिता में शिवा पांडे, निबंध में मानसी अग्रवाल, योग में शिवा पाण्डे, वाद विवाद में माही बाजपेई, भाषण में पार्वती दीक्षित, कचरा प्रबंधन में तूलिका प्रजापति, रोड सेफ़्टी में आस्था शुक्ला, कविता लेखन में रोली सिंह, जी 20निबंध प्रतियोगिता में रुचिका गुप्ता, तत्क्षण भाषण में शिवा पाण्डे अव्वल रहीं। इसके अतिरिक्त विभिन्न विभागीय प्रतियोगिताओं में स्थान पाने वाली लगभग 200छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। संचालन डाक्टर शालिनी श्रीवास्तव ने किया। वार्षिक उत्सव के इस कार्यक्रम में महाविद्यालय परिवार के सभी सदस्य और बड़ी संख्या में छात्राएँ मौजूद रहीं।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!