विवादों में घिरी फिल्म ‘आदिपुरुष’ ने बना डाले कई अनोखे रिकॉर्ड, प्रभास के नाम भी है दर्ज

क्राइम रिव्यू: ओम राउत के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘आदिपुरुष’ रिलीज के बाद से ही विवादों में घिरी हुई है. फिल्म के डायलॉग और किरदारों के खराब चित्रण को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है. यहां तक कि फिल्म के बैन करने की मांग भी हो रही है. बावजूद इसके प्रभास-कृति स्टारर फिल्म लगातार अनोखे रिकॉर्ड भी अपने नाम कर रही है. चलिए जानते हैं ‘आदिपुरुष’ ने कौन-कौन से रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं.

तमाम विवादों को झेल रही ‘आदिपुरुष’ ने ओपनिंग वीकेंड पर शानदार कमाई की थी, हालांकि उसके बाद इसके कलेक्शन में लगातार गिरावट आई. बावजूद इसके फिल्म ने वर्ल्ड वाइड जहां 400 करोड़ रुपयों से ज्यादा कमाई कर ली है तो इंडिया में भी फिल्म 260 करोड़ के पार हो चुकी है. इसी के साथ इसके नाम कईं रिकॉर्ड हो गए हैं.

आदिपुरुष ने अपने नाम किए ये अनोखे रिकॉर्ड

‘आदिपुरुष’ ने अपनी रिलीज के पहले दिन बंपर कमाई कर सबसे बड़ी ओपनर फिल्म का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. फिल्म ने पहले दिन 100 करोड़ का ग्रॉस कलेक्शन किया था. जिसके बाद ये फिल्म रिलीज के पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है. महज दो दिन के अंदर 240 करोड़ का कलेक्शन करने का रिकॉर्ड भी अपने ना किया है. ये शाहरुख खान स्टारर 2019 करोड़ से ज्यादा है. प्रभास की बाहुबली, बाहुबली 2 और साहो 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई करने वाली फिल्में हैं. वहीं एक्टर की ‘आदिपुरुष’ भी 100 करोड़ी क्लब में शामिल हो चुकी है. ऐसे में प्रभास की चौथी फिल्म इस एलीट क्लब में शामिल हो गई है.
प्रभास ने साउथ के पहले एक्टर बन गए हैं जिनकी ओरिजन हिंदी फिल्म ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया है. आदिपुरुष की शानदार ओपनिंग वीकेंड के बाद हर दिन घटती कमाई भी अनोखा रिकॉर्ड ही है. बता दें कि दूसरे शुक्रवार को फिल्म ने महज 3.25 करोड़ की ही कमाई की.

और भी पढ़ें: कानपुर के होटल दीप के कमरे में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिजनों ने कही ये बात

‘आदिपुरुष’ 600 करोड़ के भारी भरकम बजट में बनी है. फिल्म में प्रभास ने राघव, कृति सेनन ने जानकी, सनी सिंह ने लक्ष्मण और सैफ अली खान ने लंकेश का रोल प्ले किया है. इस फिल्म का डायरेक्शन ओम राउत ने किया है और इसके डायलॉग मनोज मुंतशिर ने लिखे हैं जिन पर काफी विवाद गहराया हुआ है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!