अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, इस मुद्दे पर दे सकते हैं समर्थन

क्राइम रिव्यू: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को यहां समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे। केजरीवाल की यह मुलाकात दिल्ली में प्रशासनिक सेवाओं पर नियंत्रण संबंधी केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ राजनीतिक दलों के नेताओं से समर्थन मांगने के बीच हो रही है। इस बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी केजरीवाल के साथ मौजूद होंगे।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘केंद्र सरकार के गैर संवैधानिक अध्यादेश के खिलाफ दिल्ली की जनता के हक में समर्थन मांगने के लिए कल मैं और भगवंत मान साहिब लखनऊ में अखिलेश यादव जी से मिलेंगे।” सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ”केजरीवाल यहां बुधवार शाम अखिलेश से मुलाकात करेंगे।” सपा के एक नेता ने कहा कि आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह इस दौरान केजरीवाल के साथ हो सकते हैं। हालांकि उन्होंने बैठक के एजेंडे के बारे में विस्तार से जानकारी नहीं दी।

केंद्र ने भारतीय प्रशासनिक सेवा और केन्द्र शासित राज्यों के कैडर के अधिकारियों के तबादले और उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण बनाने के उद्देश्य से 19 मई को एक अध्यादेश जारी किया था। यह अध्यादेश उच्चतम न्यायालय की ओर से दिल्ली में निर्वाचित सरकार को पुलिस, सार्वजनिक व्यवस्था और भूमि से संबंधित मामलों को छोड़कर अन्य मामलों का नियंत्रण सौंपने के बाद लाया गया था।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!