शादी समारोह से बचे रिफाइंड तेल में बनी पूड़ियां खाने से दुल्हन के भाई की मौत, एक ही परिवार के चार लोग बीमार

मिर्जापुर में शादी समारोह की घटना

क्राइम रिव्यू: मिर्जापुर में शादी समारोह से बचे रिफाइंड तेल में बनी पूड़ियां खाने से एक ही परिवार के चार लोग बीमार हो गए. जिनमें से इलाज के दौरान दुल्हन के भाई की मौत हो गई जबकि तीन का इलाज किया जा रहा है. घटना की खबर लगते ही गांव में चिकित्सकों की टीम पहुंची और डायरिया से बचाव के लिए दवा का छिड़काव कराया. स्वास्थ्य विभाग की टीम का कहना है कि चारों लोग रिफाइंड बने खाने की वजह से बीमार हुए थे.

दरअसल हलिया थाना क्षेत्र के मड़वा धनावल गांव में तीन दिन पहले ही बारात आई थी. स्वागत सत्कार के बाद हलवाई के द्वारा जो रिफाइंड बचा था, घरवालों ने उसी तेल में पूड़िया बनाई थीं. बुधवार को परिवार ने खाना खाने के साथ आम पन्ना भी पीया. लेकिन कुछ देर बाद ही परिवार के लोगों की तबीयत एक-एक करके बिछड़ने लगी. सभी को उल्टी दस्त की शिकायत होने पर उन्हें स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया, जहां उनकी हालत को देखते हुए मंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया गया.

और भी पढ़ें: महोबा जिले में दर्दनाक सड़क हादसा, डंपर की टक्कर से बाइक में लगी आग, बाइक और युवक दोनों जलकर खाक

सभी मरीजों को प्राथमिक उपचार के बाद प्रयागराज के स्वरूपरानी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया. इलाज के दौरान गुरुवार की सुबह दुल्हन के भाई धर्मेंद्र की मौत हो गई. इसके अलावा दुल्हन की मां और दो अन्य सदस्यों का इलाज स्वरूपरानी मेडिकल कॉलेज में चल रहा हैं. सीएमओ ने स्वास्थ्य विभाग टीम को गाँव में भेजा. टीम ने जांच कर डायरिया से बचाव के लिए दवा का वितरण कर किया. जांच के बाद पूरा मामला फूड प्वाइजनिंग का लग रहा है. बिटिया की विदाई के बाद बेटे की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने बताया है कि जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम डा.अभिषेक जायसवाल के साथ गांव पहुंची. पानी और खाने का टेस्ट किया जा रहा है. पास में कुआं है जहां से गांव के लोग पानी पीते हैं, उसमें ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराया गया है. चार लोगों की हालत खराब हुई थी, जिनमें से एक की मौत हो गई है, तीन का इलाज किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!