राजस्थान के दौरे पर पीएम मोदी ने कहा, देश में कुछ भी अच्‍छा होता देखना नहीं चाहते ऐसे लोग 

क्राइम रिव्यू: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के दौरे पर हैं। पीएम ने राज्य में आज 5500 करोड़ रुपए से अधिक की अधोसंरचना परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं इन विकास परियोजनाओं के लिए राजस्थान के लोगों को बधाई देता हूं। हमारी सरकार राजस्थान में आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराने पर ध्यान दे रही है।
पीएम ने कहा कि, यह प्रोजेक्ट राजस्थान की कनेक्टिविटी को नई ऊंचाई पर ले जाएंगे। उदयपुर और शामलाजी के बीच नेशनल हाईवे होने से उदयपुर, डूंगरपुर और बांसवाड़ा को बहुत फायदा होगा। इससे शामलाजी और काय के बीच की दूरी की कब दूरी कम हो जाएगी। बिलाड़ा, जोधपुर, जोधपुर से भी बॉर्डर एरिया तक बहुत सुविधा होगी। इसका एक बड़ा फायदा यह भी होगा कि जयपुर से जोधपुर की दूरी भी तीन घंटे कम हो जाएगी।

 देश में कुछ भी अच्‍छा होता देखना नहीं चाहतेऐसे लोग 

पीएम ने कहा, श्री नाथद्वारा से देवगढ़ मदारिया की रेल लाइन मेवाड़ से मारवाड़ को जोड़ेगी। इससे मारवाड़, माइनिंग इंडस्ट्री और व्यापारियों को बहुत मदद मिलेगी। मैं सभी राजस्थान वासियों को इन विकास कार्यों के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, ‘कुछ लोग इतनी नकारात्मकता से भरे होते हैं कि उन्हें देश में कुछ भी अच्छा होता दिखाई नहीं देता। उन्हें केवल विवाद पैदा करना पसंद है। आपने कुछ लोगों को ‘कि आता पहले या दाता पहले’ कहते सुना होगा, लेकिन इतिहास गवाह है कि तेज गति से विकास के लिए बुनियादी सुविधाओं के साथ-साथ आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर भी जरूरी है।

पीएम मोदी ने भगवान श्रीनाथजी के दर्शन किए और पूजा अर्चना की

बता दें कि, इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को राजस्थान के राजसमंद जिले में स्थित विख्यात नाथद्वारा मंदिर में भगवान श्रीनाथजी के दर्शन किए और पूजा अर्चना की। उन्होंने श्रीनाथजी की आरती में भी हिस्सा लिया। इस दौरान मंदिर में वेद मंत्र का पाठ किया गया। मोदी ने मंदिर के ललन चौक पर ब्राह्मणों को प्रसाद दक्षिणा दी। मंदिर के मुख्‍य महाराज विशाल बावा ने प्रधानमंत्री का अभिनंदन किया। विशाल बावा ने प्रधानमंत्री को पारंपरिक फेंटा, उपर्णा, रजाई, प्रसाद और पान-बीड़ा भी सौंपा।

और भी पढ़ें: केएल राहुल की सफल सर्जरी, फैंस को सोशल मीडिया के जरिए दी जानकारी

प्रधानमंत्री ने कुछ समय मंदिर में बिताया। इससे पहले मंदिर जाने के रास्ते में सड़क के दोनों ओर लोगों ने कतारबद्ध होकर मोदी का अभिवादन किया। मोदी के काफिले पर पुष्प वर्षा भी की गई और लोगों ने ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाए। इसके बाद मोदी ने विभिन्‍न विकास परियोजनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम में भाग लिया। प्रधानमंत्री मोदी सुबह विशेष विमान से उदयपुर पहुंचे। यहां से वह हेलीकाप्‍टर से नाथद्वारा पहुंचे जहां राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने उनकी अगवानी की।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!