वृद्धाश्रम के बुजुर्गों की मदद को रिटायर्ड कर्नल ने बैंक में जमा किये 21 लाख रुपये, वार्षिक ब्याज से होगी मदद

रिंग रोड स्थित वरिष्ठ जन परिसर में हुआ कर्नल पीडी गुप्ता वरिष्ठजन परमार्थ योजना का शुभारंभ

क्राइम रिव्यू
लखनऊ। वरिष्ठजनों की सेवा के लिए 83 वर्षीय रिटायर्ड कर्नल पुरूषोत्तम दास गुप्ता ने एक सार्थक पहल की है। पूर्व कर्नल ने अपनी जमा पूंजी से 21 लाख रुपये की धनराशि बैंक में जमा कराई है, जिससे मिलने वाला वार्षिक ब्याज से राजधानी के विभिन्न वृद्धाश्रमों के बुजुर्गों को मदद की जाएगी। बुधवार को रिंग रोड स्थित वरिष्ठ जन परिसर में कर्नल पीडी गुप्ता वरिष्ठजन परमार्थ योजना का शुभारंभ हेल्पेज इंडिया के निदेशक अशोक कुमार सिंह ने किया। इस मौके पर कर्नल गुप्ता ने वरिष्ठ जनपरिसर के 40 वरिष्ठजनों व 20 सहयोगी स्टॉफ़ को उपहार प्रदान किया।
कार्यक्रम में योजना को लेकर रिटायर कर्नल पुरूषोत्तम दास गुप्ता ने बताया कि उन्होंने अपनी स्वयं की कमाई हुई धनराशि में से 21 लाख रुपए अपनी बेटियों शशि माधुरी और ममता सिंह के संयुक्त खाते में जमा किया है, जिससे अर्जित वार्षिक ब्याज से लखनऊ स्थित विभिन्न वृद्धाश्रमों में रहने वाले लोगो की मदद और सेवा की जायेगी। यह योजना उनके जीवनोंपरांत भी दोनो बेटियों द्वारा संचालित की जाएगी।
कर्नल ने बताया कि समाज की सेवा का भाव फौज के समय से है। उन्होंने देश के लिए बहुत से युद्ध में भी हिस्सा लिया है। अपनी मेहनत की कमाई को निरंतर सेवा कार्यों में लगाने के साथ ही अपनी मृत्यु परांत भी समाज को ये सौगात देकर जाना चाहते हैं। कर्नल गुप्ता हिंदी, इंग्लिश और उर्दू भाषाओं के धनी लेखक भी हैं। इससे पहले हेल्पेज इंडिया के निदेशक श्री सिंह ने एक बुजुर्ग द्वारा बुजुर्गों के लिए ऐसी योजना को प्रारम्भ करने के लिए कर्नल गुप्ता की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि सेवा से बढ़कर और कोई कार्य नहीं है। यही सेवा कार्य आपके साथ जाता है। श्री सिंह ने बताया की हेल्पेज इंडिया लगातार वृद्धजनों के लिए काम कर रही है। कार्यक्रम में बुजुर्गों से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा हुई। कार्यक्रम का संचालन हेल्पेज इंडिया की रश्मि मिश्रा ने किया। इस मौके पर वरिष्ठ जन परिसर के प्रभारी यूके बाजपेयी, चैतन्य वेलफेयर फाउंडेशन की प्रमुख ओम सिंह, सार्थक सिंह, शशि माधुरी और ममता सिंह आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!