हरिद्वार घूमने आए परिवार के सात महीने के मासूम का अपहरण, संदिग्ध महिला की तलाश जारी

क्राइम रिव्यू: गाजियाबाद से हरिद्वार घूमने आए एक यात्री परिवार के सात महीने के मासूम का अपहरण कर लिया गया। घटना हरकी पैड़ी क्षेत्र में सिटी कंट्रोल रूम के बगल में स्थित ऊर्जा निगम कार्यालय के परिसर में हुई। रात के समय परिवार सोया हुआ था। तड़के चार बजे आंख खुली तो सात महीने का अभिजीत गायब था। घंटों तक परिवार खुद ही बालक की खोजबीन में जुटा रहा। कोई सुराग न मिलने पर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने अपहरण का मुकदमा दर्ज कर बालक की तलाश शुरू कर दी है। एसएसपी अजय सिंह ने धरपकड़ के लिए तीन टीमें गठित की हैं। फिलहाल, सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही हैं।

पुलिस के मुताबिक, गाजियाबाद के अमेट नगर गली नंबर 13 विजयनगर निवासी शिव सिंह की पत्नी रेखा व परिवार के सदस्य चार दिन पहले हरिद्वार घूमने आए थे। दिन भर घूमने और गंगा स्नान करने के बाद रात में परिवार सीसीआर से सटे ऊर्जा निगम के कार्यालय के परिसर में सो गया। रात में एक बजे तक भी रेखा का बेटा अभिजीत उसकी बगल में सो रहा था। तड़के चार बजे आंख खुली तो अभिजीत गायब मिला।

रेखा ने रोते हुए परिवार को जगाया और आस पास उसकी तलाश की। कई घंटे बाद रोड़ीबेलवाला पुलिस चौकी पहुंचकर बालक गायब होने की जानकारी दी। रोड़ीबेलवाला चौकी पुलिस प्रभारी प्रवीण सिंह रावत ने चेतक पुलिसकर्मियों को साथ लेकर पूरा क्षेत्र खंगाला, लेकिन मासूम का पता नहीं चल सका। शहर कोतवाली प्रभारी भावना कैंथोला ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी लेते हुए आला अधिकारियों को सूचना दी। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह व सीओ सिटी जूही मनराल ने पुलिस टीमों को रेलवे स्टेशन, रोडवेज बस अड्डे पर संदिग्धों की तलाश और सीसीटीवी कैमरे खंगालने में लगाया।

एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर बालक के अपहरणकर्ताओं की तलाश की जा रही है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी चेक की जा रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार का बालक को बरामद कर लिया जाएगा। रोड़ीबेलवाला क्षेत्र में पिछले सात माह में बच्चे के अपहरण की यह तीसरी घटना है। हालांकि, दोनों घटनाओं में पुलिस ने एक सप्ताह के भीतर मासूमों को बरामद कर गुत्थी सुलझाने में सफलता हासिल की है। तीसरी वारदात से पुलिस को एक बार फिर चुनौती मिली है। गाजियाबाद से आया परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है। बालक की मां का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं, पुलिस बालक के अपहरण के अलावा अन्य एंगल पर भी जांच कर रही है।

और भी पढ़ें: बरेली जिले में हेड कांस्टेबल ने फांसी लगाकर कर की आत्महत्या, जानें- क्या है पूरा मामला

पुलिस की पूछताछ में रेखा व परिवार के सदस्यों ने बताया कि चार दिन से एक संदिग्ध महिला उनके आस पास घूमती नजर आ रही थी। इसलिए शक जताया जा रहा है कि बालक के अपहरण में उस महिला का हाथ हो सकता है। वहीं, इस मामले में पुलिस को केवल सीसीटीवी कैमरों से ही उम्मीद है। इसलिए पुलिस टीमें अलग अलग सीसीटीवी कैमरों को खंगालने में जुटी है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!