दहेज के लिए ससुराल में आए दिन किया जा रहा था प्रताड़ित, पीड़ित महिला ने एसपी से लगाई गुहार

क्राइम रिव्यू: उत्तर प्रदेश के संतकबीनगर जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां जिले केमेंहदावल थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत समोगर के टोला कमाली की रहने वाली करिश्मा पुत्री मासिद अली का निकाह बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम बोड़िहार निवासी तबारक पुत्र हुकुमदार के साथ मुस्लिम रीति रिवाज के साथ 21 जून 2021 को हुआ था। पीड़िता का कहना है कि शादी के दिन डाल के कपड़ों के कारण हुए विवाद को लेकर ससुराल पक्ष के लोगों के द्वारा आए दिन पति के साथ ही घर के अन्य सदस्य जिसमें ससुर, जेठ, जेठानी व अन्य लोगों द्वारा अक्सर उसे प्रताड़ित किया जाता रहा है।

इस संबंध में पीड़ित महिला ने बताया कि मेरे पिता द्वारा शादी के समय अपने सामर्थ्य अनुसार दान दहेज देकर विदा किया गया। लेकिन ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा और दहेज लाने के लिए मुझ पर दबाव डाला जाने के साथ ही मारपीट की जाती है। मेरे इलाज के लिए मेरी मां से इलाज के नाम पर 50 हजार रुपए लिए गए। लेकिन कोई भी इलाज नहीं करवाया गया। इसके साथ ही बीमारी के हालात में मुझे घर से भगा दिया गया। इस बाबत मैंने मेंहदावल थाना व महिला थाना में गुहार लगाई गई लेकिन कोई सुनवाई नही हुई है। जिससे परेशान होकर पुनः मेरे द्वारा पुलिस अधीक्षक को शिकायत पत्र दिया गए।

आपको बता दें कि पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायत पत्र में पीड़ित महिला ने कहा कि मेरे पति तबारक पुत्र हुकुमदार, हुकूमदार पुत्र अज्ञात, साधु उर्फ सुभान अली पुत्र हुकुम अली, शावरा खातून पत्नी साधू, झीना, सेजारूनिशा, व मजीदुन पुत्रीगण हुकुमदार हुसैन आदि लोगों द्वारा बार-बार दहेज की मांग करते हुए आए दिन मारने पीटने के साथ ही भद्दी भद्दी गालियां दी जाती हैं। जिसको लेकर मेंहदावल थाना में शिकायत के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हुई। इस तरह से अनेको बातों को कहते हुए पीड़ित महिला ने एसपी से गुहार लगाई गई है। साथ ही पीड़ित महिला ने दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।2

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!