मिर्जापुर में एक खेत में अज्ञात मानव कंकाल मिलने से मच गया हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस और फॉरेंसिक टीम

क्राइम रिव्यू: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एक खेत में अज्ञात मानव कंकाल मिलने से हड़कंप मचा हुआ है। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंचकर कंकाल को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। फॉरेंसिक टीम भी कंकाल का सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजा। घटना की जानकारी मिलते ही एडिशनल एसपी भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। आसपास थाने में गुमशुदगी रिपोर्ट देखने की बात कही गई।

यह पूरा मामला मिर्जापुर के विंध्याचल थाना अंतर्गत भटेवरा गांव का है। पूरे गांव में उस समय हड़कंप मच गया जब खेत में अज्ञात मानव का कंकाल दिखाई दिया। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी ग्राम प्रधान को दी। ग्राम प्रधान ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और अज्ञात मानव कंकाल को देखकर फॉरेंसिक टीम को बुलाकर सैंपल लेने के बाद जांच के लिए लैब भिजवा दिया। वहीं पुलिस ने कंकाल को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर गुमशुदा हुए लोगों के थाने से जानकारियां निकालनी शुरू कर दी हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, रविवार की सुबह भटेवरा गांव के ग्रामीण छनवर की ओर जा रहे थे तभी उन्हें खेत मे कंकाल दिखाई दिया। कंकाल देखकर उन्होंने ग्राम प्रधान विकास कुमार को अवगत कराया। ग्राम प्रधान ने इसकी सूचना पुलिस को दी। कंकाल जहां पर मिला है वह कलनागहरवार के भाई लाल यादव का खेत है और उनके बैर के पेड़ के पास मिला है। कंकाल पर काले रंग का लोअर तथा आसमानी रंग का ओढनी है। पास मे ही बीड़ी बनाते समय पत्ता काटने वाली कैंची, घड़ी, साबुन, एक कंघी, दो ककवा, एक माचिस, एक प्लास्टिक का जग तथा दातुन, सूखी रोटी आदि सामान बिखरा हुआ मिला है।

और भी पढ़ें: बलिया जिले में पिछले 24 घंटों में 14 लोगों की मौत, भीषण गर्मी से कुल मरने वाले मरीजों की संख्या हुई 69

इस मामले की जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक श्रीकांत प्रजापति ने बताया कि अज्ञात मानव कंकाल मिला हुआ है। जिस को कब्जे में लेकर जांच किया जा रहा है। इसकी पहचान कराने की कोशिश की जा रही है। आसपास थानों में गुमशुदगी कि जो रिपोर्ट लिखी गई उसको भी खंगाला जा रहा है। फिलहाल कंकाल को विधिविज्ञान प्रयोगशाला रामपुर वाराणसी भेजा रहा है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कैसे मृत्यु हुई है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!