अनुराग ठाकुर ने साधा कांग्रेस पर निशाना, सोनिया गांधी के बयान पर छिड़ा विवाद

क्राइम रिव्यू: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस संसदीय पार्टी की प्रमुख सोनिया गांधी की कर्नाटक की सम्प्रभुता संबंधी टिप्पणी कांग्रेस की भारत को विभाजित करने की ‘गहरी साजिश’ का खुलासा करती है। सूचना एवं प्रसारण मंत्री ठाकुर की यह प्रतिक्रिया ऐसे समय में आई है जब कांग्रेस ने शनिवार को हुबली में एक चुनावी रैली में सोनिया गांधी के भाषण का जिक्र करते हुए एक ट्वीट में कहा था कि कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष ने ‘‘6.5 करोड़ कन्नड़ लोगों को एक कड़ा संदेश दिया”। पार्टी ने उनकी तस्वीर भी साझा की, जिसमें वह जनसभा को संबोधित करते दिख रही हैं।

कांग्रेस ने ट्वीट किया था, ‘‘कांग्रेस किसी को भी कर्नाटक की प्रतिष्ठा, संप्रभुता या अखंडता के लिए खतरा पैदा नहीं करने देगी।” इस पर अनुराग ठाकुर ने ट्वीट किया, ‘‘सोनिया गांधी जी, कर्नाटक की सम्प्रभुता का उल्लेख करके आपने भारत को विभाजित करने की कांग्रेस की गहरी साजिश को उजागर किया है।”

ठाकुर ने कहा कि लोग इस बात को नहीं भूले हैं कि कांग्रेस की सरकार ने जनभावना के खिलाफ, शरारतपूर्ण तरीके से कर्नाटक के लिए पृथक ध्वज पेश किया था जो भाजपा के ‘एक देश, एक ध्वज’ नारे का मजाक उड़ाने के उद्देश्य से किया गया। 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले तत्कालीन मुख्यमंत्री सिद्धरमैया नीत कांग्रेस सरकार ने कर्नाटक के एक नये प्रदेश ध्वज के डिजाइन को मंजूरी दी थी और एक प्रस्ताव केंद्र के पास भेजा था।

और भी पढ़ें: केरल के मलप्पुरम में नाव दुर्घटना में अब तक 22 लोगों की मौत, मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान

ठाकुर ने दावा किया, ‘‘ न तो सोनिया गांधी जी और न ही उनकी पार्टी ने भारत को एक राष्ट्र के रूप में स्वीकार किया। कन्नड़ लोग कांग्रेस के खेल को विफल कर देंगे।” इससे पहले, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को निर्वाचन आयोग का रुख कर कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के खिलाफ कार्रवाई करने और चुनाव प्रचार के दौरान कर्नाटक के लिए ‘‘संप्रभुता” शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर उनकी पार्टी की मान्यता रद्द करने की मांग की।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!