उमेशपाल हत्याकांड में पुलिस आज दाखिल कर सकती है दूसरी चार्जशीट, कई आरोपियों का नाम होगा शामिल

प्रयागराज उमेशपाल हत्याकांड

क्राइम रिव्यू: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में बहुचर्चित मामले उमेशपाल हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस आज दूसरी चार्जशीट दाखिल कर सकती है। इससे पहले पुलिस ने 26 मई को पहली चार्जशीट दाखिल की थी। जिसमें साजिशकर्ता सदाकत खान का नाम शामिल था। आज पुलिस स्पेशल एससी एसटी कोर्ट में दूसरी चार्जशीट दाखिल करेगी। इसमें अतीक अहमद के बहनोई डॉक्टर अखलाक, घरेलू नौकर राकेश उर्फ लाला, ड्राइवर कैश अहमद और वकील खान सौलत हनीफ का नाम भी शामिल हो सकता है।

उमेशपाल हत्याकांड में प्रयागराज पुलिस अभी तक जांच पड़ताल कर रही है। मामले में अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन और हत्याकांड में शामिल शूटर अभी भी फरार है। पुलिस इनकी तलाश में जुटी है। पुलिस ने बीती 26 मई को इस मामले में पहली चार्जशीट दर्ज की थी। इस चार्जशीट में मुख्य रूप से अतीक अहमद और उसके परिवार को आरोपी बनाया गया था। इस मामले में उमेशपाल की पत्नी ने एफआईआर दर्ज कराई थी। इस एफआईआर में माफिया अतीक अहमद, भाई अशरफ, बेटों, पत्नी शाइस्ता परवीन, शूटर्स गुड्डू मुस्लिम, साबिर, अरमान, मोहम्मद गुलाम और अन्य को आरोपी बनाया था। इसमें शूटआउट में शामिल सभी आरोपियों की भूमिका स्पष्ट की गई थी।

प्रयागराज में 24 फरवरी को राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और 2 सरकारी गनरों की गोली और बम बरसाकर हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल की पत्नी जयापाल ने 25 फरवरी को मामले में एफआईआर दर्ज कराई थी। दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर अतीक अहमद, भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, सहयोगियों गुड्डू मुस्लिम और गुलाम और नौ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज हुआ था। सूत्रों के मुताबिक अतीक अहमद के आदेश पर बरेली जेल में उमेश पाल की हत्या का प्लान बना था। 11 फरवरी को बरेली जेल में असद की अशरफ से करीब 2 घंटा 10 मिनट तक मुलाकात हुई थी। इसी मामले में पुलिस अभी तक जांच कर रही है। पुलिस ने कई आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी की तलाश कर रही है।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!